अब गरमाएगा भानुप्रतापपुर का रणःकल मुख्यमंत्री की जनसभाएं, एक दिसम्बर को जनसभा के साथ रोड शो, कर सकते हैं बड़ी घोषणा भी

भुवन वर्मा बिलासपुर 29 नवंबर 2022

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मतदान से केवल पांच दिन पहले प्रचार के लिए उतर रहे हैं।भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव का रण अब गरमाने जा रहा है। अभी तक स्थानीय नेताओं के नेतृत्व में चल रहे प्रचार अभियान में अब बड़े स्टार प्रचारकों की एंट्री होने जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 30 नवम्बर, एक दिसम्बर और तीन दिसम्बर को ताबड़तोड़ जनसभाओं और रोड शो में शामिल हो रहे हैं। वहीं दूसरे मंत्री और विधायक भी एक सप्ताह के लिए भानुप्रतापपुर पहुंच रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 30 नवंबर को कोडेकुर्सी, भानुप्रतापपुर, पुरी और टेहकापार में चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं। अगले दिन यानी 1 नवंबर को मुख्यमंत्री दुर्गाकोंदल और चारामा में जनसभा के बाद रोड शो में भी शामिल होंगे। प्रचार के अंतिम दिन यानी 3 नवंबर को मुख्यमंत्री बघेल कोरर और लखनपुरी में सभा को संबोधित करने वाले हैं। यानी इस प्रचार अभियान में रोड शो सहित आठ चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं। उप चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही कांग्रेस के सबसे बड़े प्रचारक हैं। 17 नवम्बर को नामांकन के बाद मुख्यमंत्री पहली बार इस चुनाव में प्रचार के लिए उतरने वाले हैं। इसके लिए चुनाव अभियान समिति ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बताया जा रहा है, मुख्यमंत्री की सभा और रोड शो को लेकर सभी स्तर की तैयारी हो रही है। प्रभारी मंत्री अनिला भेंडिया के साथ मंत्री कवासी लखमा भी इसकी जिम्मेदारी संभाले हुए हैं।

भानुप्रतापपुर में कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मडावी मतदाताओं से नुक्कड़ सभाओं में आशीर्वाद मांग रही है ।

सरकार ने एक और दो दिसम्बर को
विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इसमें नये आरक्षण संशोधन विधेयक को पारित कराया जाना है। बताया जा रहा है कि एक दिसम्बर को सत्र की शुरुआत होगी।

विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे मनोज मंडावी को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित रहना है। दो दिसम्बर को सरकार की कोशिश नया आरक्षण विधेयक पारित कराने का है।

30 नवम्बर और एक दिसम्बर को प्रचार अभियान से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन दिसम्बर को फिर से वहां पहुंच जाएंगे। तब तक आरक्षण विधेयक पारित हो चुका होगा। आरक्षण पर तस्वीर साफ हो जाएगी मुख्यमंत्री तीन दिसम्बर की चुनावी सभा में कोई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं।

मोहन मरकाम और का दल गांव-गांव पहुंचने की कोशिश में है।

मोहन मरकाम दीपक बैज नुक्कड़ सभाओं से बना रहे हैं माहौल भानुप्रतापपुर उप चुनाव में कांग्रेस ने अपने 43 विधायकों और लगभग सभी मंत्रियों को प्रचार में लगाया है। इनमें से तीन मंत्री चुनाव संचालन समिति में हैं। स्टार प्रचारकों की सूची में सभी मंत्रियों और बस्तर के विधायकों का नाम है। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में जाने की वजह से तीन दिनों के लिए मैदान लगभग सूना रहा। अब फिर से नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, सांसद दीपक बैज, विधायक संतराम नेताम और रेखचंद जैन जैसे नेता वहां लगातार नुक्कड़ सभाएं कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.