पुलिस मैदान में लगेगा अस्थायी पटाखा बाजार : पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज कार्यालय के आदेशानुसार कड़े नियमो का करना होगा पालन

भुवन वर्मा बिलासपुर 01 अक्टूबर 2022

बिलासपुर। जय श्री कालेश्वरी अस्थायी पटाखा व्यापारी संघ बिलासपुर के संदर्भित आवेदन पर पुलिस महानिदेशक बिलासपुर रेंज कार्यालय ने आवेदन पत्र के अंतर्गत इस वर्ष दीपावली पर्व पर अस्थायी पटाखा बाजार पुलिस मैदान बिलासपुर में लगाये जाएंगा । यह बाजार 14-10-2022 से 24-10-2022 (ग्यारह दिवस) के लिए प्रदाय किये जाने की अनुमति प्रदान किया गया है।

पुलिस मुख्यालय, रायपुर के आदेश कमोंक- पुमु / समनि / कल्याण- 2 / 769/13 दिनांक 25.03.2013 में निहित प्रावधान की कण्डिका के अन्तर्गत पुलिस परेड ग्राउण्ड के आवंटन के लिए निर्धारित किये गये शुल्क के I “निजी मनोरंजन कार्यक्रम व्यावसायिक व औद्योगिक आयोजन तथा काव्य गोष्ठियों के लिए प्रतिदिन (एक लाख) की दर से शुल्क निर्धारित किया गया है।

अतएव आयोजकों द्वारा रुपये (रू. एक लाख) की दर से था ‘परेड ग्राऊण्ड जिस हमें संस्था / आयोजक को सौपा जायेगा. कार्यक्रम के पश्चात उसी हालत में वापस लिया जायेगा अर्थात परेड ग्राऊण्ड की साफ-सफाई की जवाबदारी सम्बंधित संस्था/ आयोजक की होगी इस प्रयोजन के लिये काशन मनी के रूप में रू. (तीस) हजार . अतिरिक्त शुल्क जमा कराये जाने की स्थिति में पुलिस मैदान 14.10.2022 से 2410. 2022 तक (ग्यारह दिवस) के लिए आयोजकों को सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के मापदण्ड का नियमानुसार पालन किये जाने तथ नियमों का कड़ाई से पालन किया जावेगा ।

परेड मैदान को कोई क्षति नहीं पहुँचाई जाएगी व जिस हालत में आवंटित हुआ है वैसा ही लौटाया जाएगा। कार्यक्रम के समापन पश्चात् मैदान की साफ-सफाई की जवाबदारी भी संबंधित संस्था की रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.