कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष और पीसीसी चीफ चुनाव के लिए 310 डेलीगेट्स की सूची जारी : बिलासपुर से प्रमोद नायक , शैलेश पांडेय, अटल श्रीवास्तव ,विजय पांडे ,विजय केसरवानी शामिल

भुवन वर्मा बिलासपुर 16 सितंबर 2022

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चल रही चुनाव प्रक्रिया के तहत छत्तीसगढ़ में 310 डेलीगेट्स की सूची जारी कर दी गई है. प्रत्येक डेलीगेट को पार्टी की ओर से क्यूआर कोड वाला पहचान पत्र जारी किया गया है, जिसे उनकी पहचान की जा सकती है ।


डेलीगेट सूची में वर्तमान जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बिलासपुर के अध्यक्ष प्रमोद नायक संगठन के प्रति समर्पित कार्यकर्ता भी शामिल हैं । ज्ञात हो कि प्रमोद नायक कांग्रेस से संगठन में अपनी सक्रिय भूमिका का दायित्व निर्वहन वर्षों से करते आ रहे हैं । शुरुआती दौर में युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष उपरांत पीसीसी में प्रदेश सचिव का दायित्व निर्वहन सफलतापूर्वक कर चुके हैं । तदुपरांत बिलासपुर जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद का सफल संचालन करते रहे हैं । वर्तमान में उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार ने सबसे बड़े 6 जिलों में विस्तृत जिला सहकारी बैंक बिलासपुर अध्यक्ष का दायित्व दिया गया है । जिसे वे सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं ।प्रमोद नायक के डेलिकेट सूची में शामिल करने पर इष्ट मित्रों एवं संगठन के सदस्य ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं बधाई दिए हैं ।

310 लोगों के डेलीगेट सूची में प्रमुख रूप से कांग्रेस पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री ताम्रध्वज साहू, प्रभारी महामंत्री (संगठन) अमरजीत चावला, रुचिर गर्ग, एजाज ढेबर, आदित्य शरण सिंहदेव, राजेंद्र तिवारी, संजय पाठक, कन्हैया अग्रवाल, अरुण सिंघानिया, श्रीकुमार मेनन, पंकज शर्मा, पारस चौपड़ा, सुबोध हरितवाल सहित बिलासपुर से प्रमोद नायक, शैलेश पांडेय,अटल श्रीवास्तव, रश्मि सिंह ,रामशरण यादव, विजय केसरवानी, अरुण सिंह, विजय पांडेय, दिलीप लहरिया ,जागेश्वरी वर्मा, राजेंद्र शुक्ला डॉक्टर केके ध्रुव समेत कई नेताओं के नाम शामिल हैं ।

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में डेलीगेट्स की सूची में पारदर्शिता के साथ जारी होने की बात कही है । मधुसूदन मिस्त्री ने कहाकि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी है. पार्टी संविधान के अनुसार जिन नेताओं को चुनाव लडऩा है, उनके लिए डेलीगेट्स की सूची देखने की व्यवस्था की गई है । वही 18 सितंबर को पीआरओ हुसैन दलवई के रायपुर आने की सूचना है. वे डेलिगेट जे साथ मीटिंग करेंगे. साथ ही आगे संगठन की चुनाव संबंधी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा कर सभी 310 डेलिगेट्स को मार्गदर्शन एवं सलाह देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.