पानी के लिए जूझते सिलपहरी औद्योगिक प्रक्षेत्र के उद्यमियों का सुनने वाला कोई नही : जमीन का आवंटन हुआ पर की पानी व्यवस्था नही

0

पानी के लिए जूझते सिलपहरी औद्योगिक प्रक्षेत्र के उद्यमियों का सुनने वाला कोई नही : जमीन का आवंटन हुआ पर की पानी व्यवस्था नही

भुवन वर्मा बिलासपुर 01 जून 2022

बिलासपुर ।इस वर्ष बहुत सारे नए उद्यमियों को सिलपहरी औद्योगिक प्रक्षेत्र में जमीन का आवंटन किया गया है। इन नए उद्यमियों को विकसित भूमि का आवंटन किया है अर्थात जहाँ सड़क, पानी, आदि की मूलभूत सुविधाएँ हो। अनेक उद्योगपति • जिनमें लालचंदानी केमिकल, ओम इंडस्ट्रीज, नरेश इंडस्ट्रीज, रामा इंडस्ट्रीज, विकास एग्रो प्रोडक्ट, वूड फार्मा केयर प्रालि, श्रीराम पाईप एंड फिटिंग, पी.एस. इंडस्ट्रीज आदि है। उन्होंने हमारे उद्योग संघ को जानकारी दी है कि बैंक ऋण एवं दूसरी जगह से धन की व्यवस्था करके उद्योग का निर्माण कार्य प्रारंभ करना चाह रहे है तो बताया गया है कि पानी नहीं है। बिना पानी के उद्योग का निर्माण कार्य कैसे होगा, उद्योग को चलाया कैसे जायेगा। उद्योग में कार्यरत श्रमिकों की जरूरतों के लिए भी पानी की जरूरत होगी है। सी.एस.आई.डी.सी. एवं उद्योग विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने पर कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। बिना पानी का इंतजाम किए जमीन का आवंटन कैसे किया गया, यह भी आश्चर्यजनक विषय है।

यह पत्र बड़ी पीड़ा के साथ लिखा जा रहा है, क्योंकि शून्य पानी की स्थिति में भावी उद्यमी अपने को ठगा सा महसूस कर रहे है। आपसे अनुरोध है कि उद्योगपतियों को अपना उद्योग निर्माण, उद्योग चलाने के लिए पानी सप्लाई की व्यवस्था करने का निर्देश देने का कष्ट करे। सी.एस.आई.डी.सी. ट्यूववेल खोदकर पानी दे एवं जो भी उद्योगपति अपना स्वयं का ट्यूबवेल खोदना चाहते है, उन्हें इजाजत दे ।

उक्त विचार लिखित ज्ञापन के माध्यम से वृजमोहन अग्रवाल अध्यक्ष जिला उद्योग संघ एवम हरीश कैडिया प्रदेशअध्यक्ष छग लघु एवं सहायक उद्योग संघ ने सीएसआईडीसी के प्रबंधक सहित संबंधित अधिकारियों को प्रतिलिपि प्रेषित किए हैं।
जिसमें डायरेक्टर, उद्योग विभाग, छत्तीसगढ़ शासन, रायपुर, मुख्य महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र, विलासपुर, महाप्रबंधक, सी.एस.आई.डी.सी., बिलासपुर, कार्यपालन यंत्री, सी.एस.आई.डी.सी, बिलासपुर, जूनियर इंजीनियर/जल प्रदाय योजना बिलासपुर है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *