राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का मिशन 2023: बिलासपुर में शुरू हुआ घोष वर्ग प्रशिक्षण- 19 नवंबर को मोहन भागवत भी होंगे शामिल पदाधिकारियों की लेंगे बैठक

0

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का मिशन 2023: बिलासपुर में शुरू हुआ घोष वर्ग प्रशिक्षण- 19 नवंबर को मोहन भागवत भी होंगे शामिल पदाधिकारियों की लेंगे बैठक

भुवन वर्मा बिलासपुर 17 नवम्बर 2021

बिलासपुर । 2018 के विधानसभा चुनाव में करारी र का सामना कर चुकी बीजेपी के लिए आरएसएस ने 2023 के चुनाव के तैयारी शुरू कर दी है। बिलासपुर में धवार से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का तीन घोष वर्ग प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ। यह आयोजन मदकूद्वीप में किया ■रहा है। आयोजन के आखिरी दिन 19 नवम्बर को संघ प्रमुख मोहन भागव भी शामिल होंगे। भागवत यहां आरएसएस के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे।

17 नवंबर से आयोजित यह प्रशिक्षण शिवरआवासीय होगा। यहां स्वयंसेवक औरपदाधिकारियों के रहने और भोजन की व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण शिविर में के सौ से भी ज्यादा सेवक भाग ले रहेइस आयोजन के अंतिम दिन कार्यकर्ता सम्मेलन होगा, जिसमें संघ प्रमुख शामिल होंगे। समापन के मौके पर आयोजित सम्मेलन में स्वयंसेवक के साथ ही भाजपा के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे ।

भाजपा की केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व सन2023 की रणनीति बनाकर काम र रही है। इसके लिए युवाओं को जोड़ने लिए एक बूथ 20 यूथ की तर्ज पर ला, मंडल, बूथ और शक्ति केंद्रों में युवा र्यकर्ता तैयार किए जा रहे हैं। वहीं, जपा के सभी अनुषांगिक संगठन भी धानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए इन सबसे अलग राष्ट्रीय स्वयं सेवक च पर्दे के पीछे से प्रदेश में भाजपा की येति पर निगरानी रख रही है। इस बीच च के पदाधिकारियों के निर्देश पर संघ स्वयंसेवक से लेकर पदाधिकारियों और र्यकर्ताओं से राय भी ली गई है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत 19 नवंबर रायपुर आएंगे। वहां से दोपहर 2 बजे मदकूद्वीप पहुंचेंगे। RSS घोष वर्ग का समापन करेंगे। इस दौरान दाधिकारियों की बैठक लेंगे। साथ ही कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। इस रान दीपदान का आयोजन भी किया है। इस दिन संघ प्रमुख मदकूद्वीप चार घंटे बिताएंगे। 19 नवंबर को ही योजन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अरुण साव, , बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, मस्तूरी विधायक . कृष्णमूर्ति बांधी, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय के साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी मजूद रहेंगे । जिलों की सीमा से लगा है मदकूद्वीप के आयोजन को लेकर संघ के सहयोगी गठनों के साथ ही भाजपा और उनके अपने सहयोगी संगठनों में भी सियासी सक्रियता बढ़ गई है। दरअसल, संघ प्रमुख इसबार मदकूद्वीप आ रहे हैं। संघ दाधिकारियों का कहना है कि मदकूद्वीप 5 जिलों की सीमा के बीच है। लिहाजा, बिलासपुर के साथ ही मुंगेली, बेमेतरा और भाटापारा, बलौदाबाजार जिले के साथ बिलासपुर संभाग के पदाधिकारी शामिल होंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *