कवर्धा प्रकरण पर विश्व हिंदू परिषद, सनातनी हिंदू महासभा के सदस्यगण जुटे – विशाल धरना प्रदर्शन में: जिला प्रशासन ने मुख्य मार्ग के दोनों तरफ लगाई भारी बेरिकेड्स

भुवन वर्मा बिलासपुर 12 अक्टूबर 2021

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ हाई स्कूल परिसर में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में आयोजित किया गया जिसमें जिले भर से सनातनी समाज , विश्व हिंदू परिषद एवं संघ के कार्यकर्ता विशेष रूप से उपस्थित थे । विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओ द्वारा बिलासपुर में हिन्दू जन आक्रोश रैली व धरना प्रदर्शन में प्रमुख वक्ता डॉ विनोद तिवारी डॉ ललित मखीजा प्रफुल्ल शर्मा महेंद्र जैन सांसद अरुण साहू सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने अपने विचार रखें हिंदुत्व और हिंदुस्तान की रक्षा के लिए सभी ने एकजुट होने की अपील की। विदित हो कि पिछले सप्ताह कवर्धा के लोहारा नाका पर हिंदू समाज के ध्वज को निकाले जाने के बाद से विवाद की स्थिति निर्मित हुई। समुदाय विशेष द्वारा भयावह स्थिति निर्मित होने पर 144 धारा के साथ पूरे प्रदेश में आक्रोशित का वातावरण निर्मित हुआ । इस तमाम घटनाक्रम पर विश्व हिंदू परिषद द्वारा हिंदू और हिंदुत्व की रक्षा के लिए विशाल धरना का आयोजन किया।

उन्होने कहा कीकवर्धा में हुवे “भगवा ध्वज” के अपमान और हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ “आक्रोश रैली” एवं “धरना प्रदर्शन” समस्त सनातनी समाज, जिला बिलासपुर के आह्वान पर समस्त हिंदू समाज से आह्वान करते हुऐ ।दिनांक 12.10.2021 दिन मंगलवार को – दोपहर 1:00 बजे स्थान- छत्तीसगढ़ स्कूल, बृहस्पति बाजार, बिलासपुर में एकत्रित हुए ।
कवर्धा कांड: विहिप की धर्मसभा में जुटे भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ स्कूल को पुलिस ने घेरा, नहीं निकली रैली
नेता प्रतिपक्ष ने कहा- कवर्धा कांड से सरकार डर गई इसलिए शहर में भी बेरीकेड्स लगाए
। विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित रैली को आज कलेक्ट्रेट पहुंचने से जिला प्रशासन द्वारा रोक दिया गया। कवर्धा मामले की गंभीरता को लेते हुए जिला प्रशासन ने छत्तीसगढ़ स्कूल में दोनों ओर बेरीकेड्स लगा दिए थे ताकि प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट ना पहुंच सके। जिला प्रशासन की पहल पर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने छत्तीसगढ़ स्कूल में ही अतिरिक्त जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। आज विश्व हिंदू परिषद ने कवर्धा मामले को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के लिए रैली निकालने की तैयारी की थी। इस मामले को लेकर यह नेता प्रतिपक्ष्ज्ञ धरमलाल कौशिक तथा सांसद अरुण साव ने राज्य सरकार पर हमला बोला और कहा कहा कि प्रदेश सरकार डर रही इसलएि बेरीकेड्स लगा दिए। विश्व हिंदू विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा में विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी रजनीश सिंह हर्षिता पांडे विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी डॉ ललित मखीजा डॉक्टर विनोद तिवारी प्रफुल्ल शर्मा के अलावा संदीप गुप्ता एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। हर्षिता पांडे के अलावा महिला मोर्चा के पदाधिकारी भी मौजूद थे आज छत्तीसगढ़ स्कूल में विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा में कवर्धा कांड को लेकर सरकार के सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी हुई।


धर्म सभा में नेता प्रतिपक्ष सांसद अरुण साहू के अलावा विनोद तिवारी डॉ ललित मखीजा आदि ने सभा को संबोधित किया तथा दोषियों पर कार्रवाई की मांग कवर्धा कांड में न्यायिक जांच की मांग करते हुए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा आज जिला प्रशासन ने छत्तीसगढ़ स्कूल में घेराबंदी की थी। दोनों और बैरिकेड लगा दिए थे।
ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो। उक्त अवसर पर जिले भर के बड़ी संख्या में इसने परिषद संघ एवं सनातन समाज के सदस्य गण विशेष रूप से उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.