सुहेला तहसीलदार ममता, लिपिक नेताम व दलाल धर्मेंद्र के माध्यम से रोज लूटते हैं गरीब किसानों को : नामातंरण ,बी वन, नक्शा खसरा दस्तावेज की प्रति : बिना चढ़ावा के नहीं होता कोई काम, जनप्रतिनिधि हिस्सा लेकर रहते हैं मौन

0

सुहेला तहसीलदार ममता, लिपिक नेताम व दलाल धर्मेंद्र के माध्यम से रोज लूटते हैं गरीब किसानों को : नामातंरण ,बी वन, नक्शा खसरा दस्तावेज की प्रति : बिना चढ़ावा के नहीं होता कोई काम , अंचल जनप्रतिनिधि हिस्सा लेकर रहते हैं मौन

भुवन वर्मा बिलासपुर 98271 24 304

सुहेला /बलौदाबाजार । 11अगस्त 2021 तहसील कार्यालय में आने वाले आसपास के ग्रामीणों के साथ दलाल सक्रियता से वसूली अभियान में लगे रहते हैं तहसीलदार ममता ठाकुर एवं बाबू के शह पर दलाल राज हावी है ।
परिवार के बड़े बुजुर्ग के निधन पर परिजनों को फौत उठाने के लिए भी 10 से 15 हजार चढ़ावा देनी पड़ती है । दलाल और बाबू के माध्यम से तहसीलदार बिना चढ़ावा के काम नहीं करते हैं । आसपास के किसानों ने बताया कि साल भर व महीने से तारीख पे तारीख लेकर चक्कर काट रहे हैं । लूट सरगना का मुखिया तहसील कार्यालय के नेताम बाबू अपने दलाल धर्मेंद्र के द्वारा बड़ी सफाई से वसूली अभियान करते हैं ।
अंचल के जनप्रतिनिधि चाहे विपक्ष हो या पक्ष सब का हिस्सा बँधा होता है गरीब किसानों के इस मुद्दे पर नहीं करते कोई हड़ताल धरना व प्रदर्शन यही हाल अंचल के सभी तहसील व उप तहसील कार्यालयों में लगभग इसी तरह लूट जारी है ।

ज्ञात हो कि अभी-अभी बड़ी खुलासा होने पर संभाग आयुक्त ने गंभीरता से लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है । करीब दो माह पूर्व नामातंरण के प्रकरण में पटवारी हल्का नंबर 31 आमाकोनी तहसील सिमगा द्वारा प्रार्थी से नामातंरण हेतु आठ हजार रुपए की मांग करने तथा उक्त मामले क में नामातंरण आदेश की एवज में पांच हजार रुपए प्रभारी तहसीलदार सिमगा सुश्री ममता ठाकुर को देने संबंधी वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर एके टोप्पो द्वारा मंगलवार 10 अगस्त को आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से ममता ठाकुर को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही पटवारी कोमल चंद कोसले को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के साथ निलंबित कर्मचारियों के विरूद्ध आरोप पत्र तीन दिवस के भीतर हार्ड कॉपी व साफ्ट कॉपी में तैयार कर इस कार्यालय को उपलब्ध कराना निर्देशित किया गया है। गौरतलब है कि सुश्री ममता प्रभारी तहसीलदार सिमगा के अतिरिक्त प्रभार में कार्यरत है। वहीं हल्का पटवारी, नंबर 31 आमाकोनी तहसील सिमगा पटवारी कोमलचंद कोसले अपने मूल पद के अतिरिक्त पटवारी हल्का नंबर 27 जांगड़ा के अतिरिक्त प्रभार पर कार्यरत हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *