आजादी के अमृत महोत्सव पर विशेष साक्षात्कार : प्रादेशिक समाचार एकांश, आकाशवाणी, रायपुर द्वारा प्रसारित किए जा रहे श्रृंखला की पहली कड़ी में राज्यपाल अनुसुईया रविवार 8 अगस्त को प्रातः

0

आजादी के अमृत महोत्सव पर विशेष साक्षात्कार : प्रादेशिक समाचार एकांश, आकाशवाणी, रायपुर द्वारा प्रसारित किए जा रहे श्रृंखला की पहली कड़ी में राज्यपाल अनुसुईया रविवार 8 अगस्त को प्रातः

भुवन वर्मा बिलासपुर 7 अगस्त 2021


रायपुर। विशेष साक्षात्कार का प्रसारण आकाशवाणी केन्द्र, रायपुर द्वारा रविवार 08 अगस्त 2021 को प्रात: 09:30 बजे से किया जाएगा। इसे छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्र एक साथ रिले करेंगे। उक्त जानकारी एक चर्चा के दौरान वरिष्ठ उद्घोषक श्याम वर्मा आकाशवाणी रायपुर ने दी ।

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने कहा है कि अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष कर देश को आजादी दिलाने में छत्तीसगढ़ के आदिवासी वर्ग ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रादेशिक समाचार एकांश, आकाशवाणी, रायपुर द्वारा प्रसारित किए जा रहे विशेष साक्षात्कारों की श्रृंखला की पहली कड़ी में आकाशवाणी समाचार से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान छत्तीसगढ़ के कई ऐसे नायक हैं, जिनका योगदान और कुर्बानियां इतिहास के पन्नों में उतनी प्रमुखता से दर्ज नहीं हो पाईं, जिनके वे हकदार थे। उन्होंने कहा कि आजादी के इस अमृत महोत्सव के दौरान हमें अपने इन स्वतंत्रता सेनानियों के योगदानों को जरूर याद करना चाहिए।


देश की स्वतंत्रता के पचहत्तर वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रादेशिक समाचार एकांश, आकाशवाणी, रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ में स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित प्रमुख घटनाओं और यहां के स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित विशेष कार्यक्रमों की श्रृंखला प्रसारित की जाएगी। इसकी पहली कड़ी के रूप में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके से लिए गए विशेष साक्षात्कार का प्रसारण आकाशवाणी केन्द्र, रायपुर द्वारा रविवार आठ अगस्त को सुबह नौ बजकर तीस मिनट से किया जाएगा। इसे छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्र एक साथ रिले करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *