तीन दिवसीय नैक जागरूकता कार्यशाला 27 जुलाई को आयोजन का शुभारंभ : आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ एवं विश्वविद्यालय स्तरीय नैक समिति अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर द्वारा

0

तीन दिवसीय नैक जागरूकता कार्यशाला 27जुलाई को आयोजन का शुभारंभ : आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ एवं विश्वविद्यालय स्तरीय नैक समिति अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर द्वारा

भुवन वर्मा बिलासपुर 27 जुलाई 2021

बिलासपुर । विश्वविद्यालय द्वारा तीन दिवसीय कार्यशाला के आयोजन की शुरूवात दिनांक 27 जुलाई 2021 को हुई। उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अरूणा पलटा शामिल हुई, उन्होंने इसकी आवश्यकता पर जोर देते हुये कहा कि नैक आज की आवश्यकता है इसी के आधार पर संस्थानों को वित्तिय सहायता प्राप्त हो सकेगी। कार्यक्रम में नैक के एडवाइजर डॉ. देवेन्द्र कावड़े बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए उन्होंने नैक के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए नैक के संबंध में किसी प्रकार भी सहायता हेतु नैक पोर्टल के माध्यम से प्रश्न पूछे जाने हेतु कहा तथा उसका तत्काल समाधान का आश्वासन दिया ।

प्रथम दिवस में दो तकनीकी सत्र का आयोजन किया गया जिसमें पाठ्यक्रम के संबंध में डॉ. जी.ए. घनश्याम ने पूरी जानकारी दी तथा द्वितीय तकनीकी सत्र में इंस्टीट्यूट ऑफ एक्सीलेंस इन हायर एजुकेशन, भोपाल के डॉ. मनीष शर्मा ने टीचींग-लर्निंग एवं इव्हेल्यूशन विषय जो कि नैक का दूसरा क्राइटेरिया है में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुये प्रतिभागियों के प्रश्नों का उत्तर दिया ।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुमोना भट्टाचार्य ने किया तथा कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा ने उद्घाटन सत्र में धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम की विस्तृत रूप रेखा कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. एच.एस. होता ने की। कार्यक्रम के द्वितीय दिवस में विशेषज्ञों के व्याख्या होंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *