जब तक सरकार उन पर लगे आरोपों के संदर्भ में जवाब नहीं देती वे सदन में नहीं आएंगे – टी एस सिंहदेव स्वास्थ मंत्री

0

जब तक सरकार उन पर लगे आरोपों के संदर्भ में जवाब नहीं देती वे सदन में नहीं आएंगे – टी एस सिंहदेव स्वास्थ मंत्री

भुवन वर्मा बिलासपुर 27 जुलाई 2021

रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा आज गहमागहमी के बीच कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के आरोपों पर विधानसभा की कार्रवाई दूसरे दिन भी बाधित हुई। शून्य काल में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू इस मामले में वक्तव्य देने खड़े हुए। उन्होंने FIR की कॉपी पढ़कर सुना दी। इसके बाद विपक्ष भड़क गया कि मुद्दा वह नहीं है, जिस पर वक्तव्य दिया जा रहा है। इस बीच अचानक स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव उठ खड़े हुए। कहा कि अब बहुत हो गया, जब तक सरकार उन पर लगे आरोपों के संदर्भ में जवाब नहीं देती वे सदन में नहीं आएंगे। इसके बाद विधानसभा के बाहर निकल गए। इसके बाद कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

दरअसल, विधानसभा में विधायक बृहस्पत सिंह की ओर से दर्ज कराई गई FIR को पढ़कर गृहमंत्री सुना रहे थे। इस पर विपक्ष ने ऐतराज जताया और हंगामा होने लगा। नेता प्रतिपक्ष सहित पूरे विपक्ष ने सरकार की घेराबंदी कर दी । इस बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, मेरे बारे में और मेरे चरित्र के बारे में यहां सभी जानते हैं। मेरे माता-पिता के व्यवहार और चरित्र से सभी परिचित हैं। उसके बाद भी उन पर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। शासन की ओर से जब तक उन पर लगे आरोपों के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं आ जाता, उनका इस पवित्र सदन में रहना उचित नहीं है।

हंगामे के बीच कल तक के लिए स्थगित हुई विधानसभा

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान के बाद स्थगित हुई विधानसभा की कार्रवाई करीब 20 मिनट बाद दोबारा शुरू हुई। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने स्थगन प्रस्ताव के लिए भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल को आवाज दी। भाजपा विधायक अपनी सीट से खड़े होकर बृहस्पत सिंह के आरोपों पर सरकार के जवाब की मांग करने लगे। उनका कहना था, मामला गंभीर है। विधायक ने मंत्री पर आरोप लगाया है। खुद मंत्री ने शासन से जवाब की मांग की है, इसके बाद भी इसे छोड़ा नहीं जा सकता। विधानसभा अध्यक्ष के बार-बार कहने के बाद भी भाजपा विधायक ध्यानाकर्षण पर बात करने के लिए तैयार नहीं हुए। उसके बाद सदन की कार्रवाई बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *