सावधान हमारी पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है : कभी भी भस्कने वाली है कृपया मास्क के अलावा हेलमेट पहनकर ही प्रवेश करें ..

0

सावधान हमारी पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है : कभी भी भस्कने वाली है कृपया मास्क के अलावा हेलमेट पहनकर ही प्रवेश करें..

भुवन वर्मा बिलासपुर 28 जून 2021

बिलासपुर । जिले के लगभग 25 से अधिक शासकीय कार्यालयों का दफ्तर पुरानी कंप्लीट बिल्डिंग में अभी प्रथम तल एवं भूतल में कार्यरत है । सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी अधिकारी गण के अलावा सैकड़ो आम लोगो का नियमित कार्य अवधि पर पहुंचते हैं । पंजीयक, उप पंजीयक ,जिला शिक्षा ,जनसंपर्क ,आबकारी ,सर्व शिक्षा अभियान, आदिम जाति कल्याण, मत्स्य विभाग, संभागीय होमगार्ड कार्यालय सहित अनेक महत्वपूर्ण कार्यालय उक्त पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग में कार्यरत है ।पुरानी बिल्डिंग के भूतल एवं प्रथम तल में प्रसाधन साइट की बिल्डिंग अत्यंत जर्जर हो गई है । बनने के बाद तक आज तक उसमें रंग रोगन रखरखाव मेंटेनेंस जैसा कुछ भी नही हुआ न ही कभी दरवाजे चौखट की रिपेयरिंग हुई । वही बिल्डिंग के दीवालव छत में लगभग 50 से अधिक पीपल, अमरुद नीम बरगद के पेड़ उग आआये है । कुछ पौधे पांच से 6 फीट के भी हो गए। सबको है दिखता है जर्जर हालत बिल्डिंग कि,,,. नहीं दिखता तो केवल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी संबंधित विभाग के अधिकारियों को यह सब नहीं दिखता ,

क्योंकि हमारा प्रशासन तंत्र सो रहा है ।

इंतजार में है बड़ी हादसा का फिर बाद में जांच की टीम बैठाने और फिर उस पर चिंतन और मनन होगा । यह क्यों हुआ,,, और कैसे हुआ ,,,,कौन है इनके जिम्मेदार,,,, और यह तय करते करते हो बरसो निकल जाएगा ।

इसी कड़ी में प्रदेश लिपिक शासकीय कर्मचारी संघ ने पुराने और नए कंप्यूटर बिल्डिंग में व्याप्त समस्याओं को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है । जिला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि पुरानी कंपनी बिल्डिंग अत्यंत जर्जर अवस्था में है । बिल्डिंग मरम्मत की जरूरत है ,लगातार छतों से पानी टपकता रहता है । दीवारों में नमी बनी रहती है । शर्त सर्किट का डर हमेशा बना रहता है ,रात में भी सुरक्षा गार्ड की जरूरत है पुरानी कंपनी बिल्डिंग में लिफ्ट भी नहीं है और नए में है वो भी हमेशा बंद रहती है ।

लिफ्ट का नियमित संचालन होना चाहिए दिव्यांग वरिष्ठ जनों को ऊपरी माले की दफ्तर में जाने में भारी असुविधा होती है ।

एसडीएम देवेंद्र पटेल को ज्ञापन सौंपा गया ,उन्होंने आश्वासन के साथ लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों को रवाना कर दिया । देखना यह है इसकी मरम्मत कब होती है और जर्जर बिल्डिंग दुरुस्त होने का इंतजार करें । तब तक प्रार्थना करें पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग में कोई अनहोनी ना हो ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *