कुर्मी समाज के कोरोना से मृत परिवारों के आश्रितों को करेगी मदद : समाज का निर्वाचन कोरोना को ध्यान में रख स्थगित – नगरीय निकाय चुनाव के तारीख तय होते ही होगा समाज का निर्वाचन

0

छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज की वर्चुअल बैठक में हुए महत्वपूर्ण निर्णय *कुर्मी समाज के कोरोना से मृत परिवारों के आश्रितों का किया जाएगा मदद *कुर्मी समाज का निर्वाचन कोरोना को ध्यान में रखते हुए स्थगित करने का प्रस्ताव पारित *नगरीय निकाय चुनाव के तारीख तय होते ही होगा समाज का निर्वाचन

भुवन वर्मा बिलासपुर 11 जून 2021

रायपुर 06 जून 2021/छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के केंद्रीय पदाधिकारी एवं समस्त 10 राज के राजप्रधान गण की उपस्थिति में आज वर्चुअल बैठक आयोजित की गई।

 बैठक में कोविड-19 के चलते सामाजिक गतिविधियों पर चर्चा की गई।इस पर सभी ने एक स्वर में कोविड-19 से समाज के जिन परिवार के यहां मृत्यु हुई है,उन सभी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।समाज के दिवंगत परिवार के बारे में सभी राजप्रधान अपने अपने राज के ग्रामो में सर्वे कर निराश्रित बच्चों के परवरिश करने जनसहयोग के साथ-साथ शासन प्रशासन के द्वारा सहयोग करने के लिए संकल्पित हुए।

कोविड 19 से बचाव एवं टीकाकरण जनजागरूकता अभियान जो कि सभी 10 राजों में रथ के साथ ध्वनि विस्तारक के माध्यम से गांव-गांव तक प्रचार- प्रसार किया गया उसके लिए सभी ने केन्द्रीय अध्यक्ष डॉ रामकुमार सिरमौर के प्रति आभार व्यक्त किये।

 बैठक में सामाजिक चुनाव जो कि बीते 4 अप्रैल को होना था। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए  एवं शासन के गाइडलाईन के अनुसार स्थगित कर दिया गया था। आज के वर्चुअल बैठक में चुनाव नही कराने हेतु अधिकांश राजप्रधानगण एवं पदाधिकारी ने एकस्वर में अपनी बात रखी है, जिसमे वर्तमान समय मे कोविड-19 का प्रभाव खत्म नही हुआ है और पूरा विश्व सहित भारत देश मे भी तीसरी लहर की संभावना है।इसको ध्यान में रखते हुए एवं शासन के गाइडलाइन को पालन करते हुए अभी चुनाव को स्थगित रखने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है।इसके  साथ ही साथ यह भी प्रस्ताव आया है कि शासन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना तारीख जारी करने के बाद समाज का चुनाव एक सप्ताह के भीतर ही सामाजिक चुनाव की तिथि निर्धारित कर दिया जाएगा। बैठक में सभी स्वजातीय एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की स्वास्थ्य एवं सुरक्षा पर विशेष जोर देकर चर्चा किया गया है।
   आयोजित  महत्वपूर्ण बैठक में सभी ने अनुपम हॉस्पिटल मोवा रायपुर के सौजन्य द्वारा जनजागरूकता अभियान के सहयोग के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन को धन्यवाद ज्ञापित किया।बैठक में केन्द्रीय अध्यक्ष डॉ रामकुमार सिरमौर की अध्यक्षता में रखी गई थी। 
  इस बैठक में महामंत्री ललित बघेल, मंत्री जवाहर वर्मा, सचिव पोखनलाल वर्मा,  सी के वर्मा, विधि विधायी प्रभारी मनोज वर्मा, चुनाव प्रभारी अनिल नायक, युवा अध्यक्ष नूतन बंछोर, सर्व राजप्रधानगण मेहत्तर वर्मा पाटन राज, दशरथ वर्मा धरसींवा राज, देवकराम वर्मा पलारी राज, नरेन्द्र कश्यप बलौदाबाजार राज, भुनेश्वर वर्मा अर्जुनी राज, प्रेमलाल वर्मा बबला धमधा राज, इंजी रामकुमार वर्मा चंदखुरी राज, नर्मदा वर्मा रायपुर राज, चन्द्रशेखर परगनिहा पूर्व युवा अध्यक्ष, ऋषि वर्मा पूर्व राजप्रधान, दिनेश सरसिहा, टिकेश वर्मा, उषा वर्मा, संध्या वर्मा मीडिया प्रभारी घनश्याम वर्मा, दिलीप वर्मा सहित समस्त केन्द्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *