इलाज के साथ सकारात्मक माहौल बेहद जरूरी : डॉ. महंत, कोविड से लड़ने नहीं होगी फंड की कमी : ज्योत्सना महंत

0

इलाज के साथ सकारात्मक माहौल बेहद जरूरी : डॉ. महंत
कोविड से लड़ने नहीं होगी फंड की कमी : ज्योत्सना महंत
पीएम केयर में कोरबा सांसद ने दिए 7.5 करोड़
कलेक्टरों से ली जानकारी व दिए सुझाव

भुवन वर्मा बिलासपुर 6 मई 2021

कोरबा । कोविड-19 की दूसरी लहर से प्रभावित लोगों को समुचित ईलाज व व्यवस्था के साथ-साथ सकारात्मक माहौल देने की नितांत आवश्यकता है, साथ ही मरीजों व डॉक्टरों के साथ-साथ हेल्थ वर्कर्स, कोरोना वारियर्स के भी स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। फंड और संसाधन की कमी से तत्काल अवगत कराएंगे।
छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत व कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने जिला जांजगीर-चांपा, कोरबा, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, कोरिया बैकुंठपुर के कलेक्टरों से चर्चा करते हुए कोविड को लेकर किए गए उपायों से अवगत हुए और अनेक सुझाव दिए जिसमें प्रमुख रूप से मरीजों को बेहतर ईलाज के साथ-साथ सकारात्मक वातावरण उत्पन्न करने की दिशा में ठोस प्रयास किए जाए, आवश्यक होगा कि मनोरंजन के संसाधन उपलब्ध कराए जाए। साथ ही विशेष रूप से ध्यान रखें कि किसी प्रकार से नकारात्मक माहौल की ओर मरीजों का ध्यान इंगित न हो। स्पीकर व सांसद ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके लिए ईलाज की व्यवस्था के साथ-साथ चिकित्सकों व हेल्थ वर्करों को अत्यधिक दबाव से बचाने उचित होगा कि पैकेज के तहत अनुभवी चिकित्सा से जुड़े लोगों की सेवाएं भी बढ़ाई जाए। स्पीकर व सांसद ने कलेक्टर के माध्यम से कहा कि निजी व सार्वजनिक उपक्रमों के संस्थान प्रमुख आर्थिक मदद के साथ-साथ अपने-अपने क्षेत्र के अस्पतालों व विभागीय मानव श्रम को भी व्यवस्था सुनिश्चित करने की दिशा में गंभीरता से प्रयास करें। उन्होंने जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागीय अमला, सामाजिक संस्थाएं, कोरोना वारियर्स सहित वे सभी लोग जो कोविड की लड़ाई में पूरी जिम्मेदारी से जुटे हैं उनके प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस सेवा के दौर में अपना और परिवार का भी ख्याल रखेंगे। सांसद ने कहा कि वर्ष 2019-20 व 2020-21 के सांसद मद की 7.5 करोड़ राशि पीएम केयर फंड में दिया गया है। कोविड की लड़ाई लड़ने में फंड की कमी से तत्काल अवगत कराएंगे। जिसके लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार से तत्काल संपर्क कर आवश्यक संसाधनों को उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से प्रयास किए जाएंगे। सांसद ने जिला चिकित्सालय में बनाए जा रहे आक्सीजन प्लांट, वायरोलॉजी लैब सहित कोविड मरीजों के लिए तैयार किए जा रहे आक्सीजनयुक्त बेड व जरूरी संसाधनों के कार्य में तेजी लाने सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने व निजी व सार्वजनिक उपक्रमों के अस्पतालों में बेहतर सुविधा मिल सकें इस ओर पहल करने को कहा। स्पीकर व सांसद ने वैक्सीनेशन को लेकर फैलाए जा रहे भ्रांतियों को दूर करने जागरूकता बढ़ाने व लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए सभी को आगे आने की अपील की है।
0 जहां जरूरत हो, उपयोग करें सांसद मद
कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने संसदीय क्षेत्र के कलेक्टरों से कहा है कि कोविड के आवश्यक संसाधन व जरूरतों को पूरा करने के लिए सांसद मद की राशि का उपयोग सुनिश्चित कर सकते हैं।
0 ग्रामीण व स्लम क्षेत्र को ध्यान देने की जरूरत
स्पीकर व सांसद ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के बाद ग्रामीण व स्लम बस्तियों में लोगों की वापसी की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। जरूरी होगा कि इन क्षेत्रों में आइसोलेशन व क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने की दिशा में आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *