भिलाई चंद्रनाहू कुर्मी समाज अग्रणी समाज के रूप में स्थापित किये मिशाल

0

भिलाई चंद्रनाहू कुर्मी समाज अग्रणी समाज के रूप में स्थापित किये मिशाल

भिलाई चंद्रनाहू कुर्मी समाज अग्रणी समाज के रूप में स्थापित किये मिशाल

भुवन वर्मा बिलासपुर 27 अप्रैल 2021

         भिलाई । वैश्विक महामारी कोरोना का दूसरी लहर की संक्रमण बहुत ही भयावह स्थिति में फैल रही है। इससे पूरा मानव समाज दहशत में है। चारों ओर हताशा और निराशा की स्थिति है। सभी तरफ दुखद घटना घट रही है।
 इससे  समाज के कुछ सदस्य भी काल कवलित हो चुके हैं अथवा काल के ग्रास बन रहे हैं। ऐसे संकट की घड़ी में स्थानीय स्तर पर सक्षम सदस्यों के सहयोग से चंद्रनाहू कुर्मी क्षत्रिय समाज भिलाई नगर ने  कोरोना से प्रभावित अपने जरूरतमंद परिवार को इलाज एवं आर्थिक सहयोग के साथ ही साथ ऐसे सदस्य परिवारों को जो कोरोना से प्रभावित है, होम आइसोलेशन में है तथा परिवार के लिए भोजन बनाने में असमर्थ है उनके लिए दोनों समय निशुल्क भोजन की व्यवस्था की जा रही है । समाज के अध्यक्ष  अजय चंद्राकर एवं उनकी टीम की ओर से सकारात्मक संदेश देते हुये सामाजिक स्तर पर कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने, समाज के सदस्यों से स्वयं सुरक्षित रहते हुए ज़्यादा से ज़्यादा सेवा कार्य करने, वर्तमान परिस्थिति में एक दूसरे का सहारा बननें का सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है । 

ज्ञात हो कि पिछले वर्ष भी इसी महामारी से निबटने मान. मुख्यमंत्री के आह्वान पर मुख्यमंत्री राहतकोष में 100000/- (एक लाख रुपए) की राशि दान कर भिलाई चंद्रनाहू कुर्मी क्षत्रिय समाज भिलाई नगर को अग्रणी समाज के रूप में स्थापित किया था।
आज फिर वही विषम परिस्थिति आया है । पुनः फिर वही मानव सेवा की ओर एक कदम बढ़ाते हुये मानवता की मिशाल कायम कर रहें है। उक्क्त जानकारी अजय चंद्राकर नेे दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *