बिलासपुर में अभी लॉक डाउन नहीं कैंटोनमेंट जोन बनाकर स्थिति को किया जाएगा कंट्रोल : शैलेश पांडेय

0

बिलासपुर में अभी लॉक डाउन नहीं कैंटोनमेंट जोन बनाकर स्थिति को किया जाएगा कंट्रोल : शैलेश पांडेय

भुवन वर्मा बिलासपुर 2 अप्रैल 2021

बिलासपुर। शहर में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के विषय पर नगर विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि हमारे बिलासपुर में अभी उतनी स्थिति भयावह नहीं हुई है । हम कंटेनमेंट जोन बनाकर स्थिति को नियंत्रित कर रहे हैं । साथी टीकाकरण को तेज कर दिया गया है । समस्त आमजन व युवा साथियों से मेरा अनुरोध सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनिटाइजर का पालन गम्भीरता से करते रहे और साथ ही लोगो को प्रेरित रहे । इस गंभीर स्थिति को नियंत्रित कर लेंगे, वही जिला प्रशासन भी सतत नजर रखे हुए हैं । आप सब से अनुरोध वैक्सीनेशन जरूर कराएं ।

उधर दुर्ग जिले में लॉक डाउन के ऐलान किया जा चुका है । कलेक्टर दुर्ग ने 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं । वही बेमेतरा के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू किया गया है । सुबह 6:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक ही दुकान खुलेगी ।

बिलासपुर जिले में भी कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पताल भी भरते जा रहे हैं। संभागीय कोविड अस्पताल में 15 दिन में 57 मरीज भर्ती हुए हैं। 16 मार्च को अस्पताल में सिर्फ तीन मरीज बचे थे। अब संख्या बढ़कर 60 पर जा पहुंची है। हर दिन भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ रही है। इधर निजी अस्पतालों ने तो बिस्तर बढ़ाने के लिए फिर स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मांगी है क्योंकि अपोलो, किम्स, वासुदेव अस्पताल फुल हो चुके हैं। महादेव व्यापार विहार में 20, स्काई में 18 और आरबी में 35 बिस्तर ही खाली बचे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए महादेव, अपोलो सहित निजी अस्पतालों ने बिस्तर बढ़ाने के लिए पत्र लिख दिया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वर्तमान में चार सरकारी अस्पताल कोरोना का इलाज कर रहे हैं। संभागीय कोविड, रेलवे, भरनी और एनटीपीसी सीपत चालू हैं लेकिन अभी कोविड और रेलवे में 75 मरीज भर्ती हैं। एनटीपीसी और भरनी खाली हैं। इसके अलावा पुराने अस्पतालों को फिर से चालू करने का तैयारी चल रही है, ताकि मरीजों को परेशानी न हो। रखी हुई है । ज्ञात हो कि हमारे बिलासपुर जिले में कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पताल भी भरते जा रहे हैं। संभागीय कोविड अस्पताल में 15 दिन में 57 मरीज भर्ती हुए हैं। 16 मार्च को अस्पताल में सिर्फ तीन मरीज बचे थे। अब संख्या बढ़कर 60 पर जा पहुंची है। हर दिन भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ रही है। इधर निजी अस्पतालों ने तो बिस्तर बढ़ाने के लिए फिर स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मांगी है क्योंकि अपोलो, किम्स, वासुदेव अस्पताल फुल हो चुके हैं। महादेव में 20, स्काई में 18 और आरबी में 35 बिस्तर ही खाली बचे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए महादेव, अपोलो सहित निजी अस्पतालों ने बिस्तर बढ़ाने के लिए पत्र लिख दिया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वर्तमान में चार सरकारी अस्पताल कोरोना का इलाज कर रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *