चुनावी सभा में विपक्षियों पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

0

चुनावी सभा में विपक्षियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी

भुवन वर्मा बिलासपुर 21 मार्च 2021

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

बोकाघाट — आसाम के लोग कह रहे हैं कि आसाम में दूसरी बार बीजेपी सरकार , आसाम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार बनेगी। अब जब केंद्र और राज्य में भी एनडीए सरकार है, तो डबल इंजन की ताकत आसाम को तेजी से आगे बढ़ा रही है। अब हाईवे बनाने पर डबल ताकत से काम हो रहा है क्योंकि राज्य सरकार और केन्द्र सरकार आसाम को देश से जोड़ रही है। आज मैं यहां बैठी हमारी सभी माताओं, बहनों, बेटियों को आदरपूर्वक कह सकता हूं कि आपने जिस जिम्मेदारी और जिन उम्मीदों के साथ भाजपा की सरकार चुनी थी, उसे पूरा करने के लिए हमने जी-जान से मेहनत की है।
उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आसाम के बोकाघाट में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कही। आज पीएम ने यहीं से अपनी चुनावी सभा की शुरुआत की। भाजपा राज के पिछले पांच साल के काम की तारीफ करते हुये पीएम मोदी ने कहा कि आसाम दर्शन के तहत 9,000 से ज्यादा सत्रों , नामघरों और आस्था से जुड़े दूसरे स्थानों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने का काम भी भाजपा और एनडीए की सरकार ने किया है। एनडीए की डबल इंजन की सरकार ने आसाम में बिजली , शौचालय , गैस , मुफ्त इलाज ऐसी अनेक सुविधायें आप तक पहुंचायी हैं। अब हर घर जल पहुंचाने के लिये हम पूरी ताकत से पूरी ईमानदारी से जुटे हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुये पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में एनडीए सरकार सबका साथ , सबका विकास , सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है, लेकिन आज के कांग्रेस नेताओं को तो सिर्फ सत्ता से मतलब है, वो चाहे कैसे भी मिले। असल में कांग्रेस का खजाना अब खाली हो गया है, उसे भरने के लिये इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का झारखंड में , बिहार में , महाराष्ट्र मेंक्ष, जिनके साथ इनका गठबंधन है, वो पश्चिम बंगाल में इनके खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। केरल में लेफ्ट को गाली देते हैं, पश्चिम बंगाल में कुर्सी की आस में लेफ्ट को गले लगाते हैं।उन्होंने कहा कि आसाम की एक और बहुत बड़ी ताकत है पेट्रोलियम और इससे जुड़े उद्योग। दशकों तक कांग्रेस आसाम के इस सामर्थ्य पर भी बैठी रही। बीते छह सालों में तेल और गैस के सेक्टर में आसाम में 40 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है। उन्होंने कहा कि आज से 90 साल से भी पहले अग्रेजों ने एक कानून बनाकर बैंबू को वृक्ष की कैटेगरी में डाल दिया था। ये कानून प्राइवेट जमीन पर उगाये गये बैंबू को काटने , उनके ट्रांसपोर्टेशन पर रोक लगाता था , आजादी के बाद भी 70 साल तक ये कानून ऐसे ही चला।पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने गैंडों के शिकारियों को जेलों में डाला है. हम जानवरों की सुरक्षा के साथ-साथ आसाम के लोगों की सुविधाओं के लिये भी काम कर रहे हैं। काजीरंगा सहित हमारे तमाम अभ्यारण्य , हमारे वनक्षेत्र , हमारी धरोहर भी हैं। पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी हैं और रोजी रोटी के साधन भी हैं , मुझे खुशी है कि बीते पांच साल में आसाम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है। गौरतलब है कि आसाम में 126 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिये 27 मार्च से 06 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 27 मार्च (47 सीट), दूसरा एक अप्रैल (39 सीट) और तीसरे चरण के लिये 06 अप्रैल (40 सीट) को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती 02 मई को होगी।
आसाम के बाद पीएम मोदी बंगाल के बांकुरा में भी चुनावी सभा को संबोधित किये। यहां उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला करते हुये कहा कि बंगाल में दीदी के लोग दीवार पर तस्वीरें बना रहे हैं। तस्वीरों में दीदी मेरे सिर पर अपना पैर मार रही हैं , मेरे सिर के साथ फुटबॉल खेल रही हैं। आप बंगाल के संस्कार और यहां की महान परंपरा का अपमान क्यों कर रही हो दीदी ? दीदी अगर आप चाहती हैं तो आप अपना पैर मेरे सर पर रख सकती हैं , मुझे लात मार सकती हैं। लेकिन दीदी मेरी दूसरी बात भी कान खोलकर सुन लीजिये। मैं आपको अब बंगाल के विकास को लात नहीं मारने दूंगा ,मैं आपको बंगाल के सपनों को लात नहीं मारने दूंगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि स्कीम किसी भी सरकार की हो , किसी ने भी लागू की हो लेकिन टीएमसी स्कैम के लिये कोई ना कोई तरीका निकाल ही लेती है। टीएमसी का मंत्र ही है- जहां स्कीम, वहां स्कैम। पीएम मोदी ने कहा कि आपको डबल इंजन की सरकार के रास्ते पर आने वाली हर रुकावट को दूर करते चलना है। भाजपा- स्कीम पर चलती है जबकि टीएमसी- स्कैम पर चलती है। बंगाल में आपको भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्थायें मिलें, इसके लिये भाजपा सरकार जरूरी है। बंगाल में विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिये भाजपा की सरकार जरूरी है। आपके कॉलेज, यूनिवर्सिटिज की आधुनिकता बढ़े, इसके लिये भाजपा सरकार जरूरी है।

आठ चरणों में होगा बंगाल चुनाव

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस बार आठ चरणों में मतदान होगा। कुल 294 सीटों वाली विधानसभा के लिये वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) , 01 अप्रैल (30 सीट) , 06 अप्रैल (31 सीट) , 10 अप्रैल (44 सीट) , 17 अप्रैल (45 सीट) , 22 अप्रैल (43 सीट) , 26 अप्रैल (36 सीट) , 29 अप्रैल (35 सीट) को मतदान होना है जबकि मतगणना 02 मई को होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *