एसआई भर्ती:अभ्यर्थी रायपुर में पिछले कई दिनों से कर रहे हैं प्रदर्शन; हाईकोर्ट ने कहा दिवाली से पहले दें नियुक्ति

0

बिलासपुर/ एसआई, सूबेदार, प्लाटून कमांडर समेत अन्य पदों पर भर्ती को लेकर हाई कोर्ट के आदेश का पालन करने राज्य सरकार ने अतिरिक्त समय की मांग करते हुए आवेदन दिया था।

अतिरिक्त महाधिवक्ता ने कहा कि 10 दिनों में प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी। इस पर जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास की सिंगल बेंच ने दिवाली से पहले नियुक्ति आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। सब इंस्पेक्टर, सूबेदार, प्लाटून कमांडर समेत अन्य के 975 पदों पर भर्ती को लेकर हाई कोर्ट के आदेश का अब तक पालन नहीं हो सका है। इसे लेकर अभ्यर्थी राजधानी रायपुर में पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

दरअसल, हाई कोर्ट ने 20 मई को दिए गए फैसले में द्वितीय स्तर यानी लिखित परीक्षा दिला चुके अभ्यर्थियों का 45 दिनों के भीतर शारीरिक परीक्षण की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए थे। वहीं, प्लाटून कमांडर के पदों पर महिला अभ्यर्थियों की भर्ती को नियम विरुद्ध ठहराते हुए निरस्त कर दिया था। इस पद के लिए 370 पुरुष अभ्यर्थियों को बुलाने को कहा गया था।

हाई कोर्ट ने दूसरे चरण के लिए 370 पुरुष अभ्यर्थियों को बुलाने के अगले 90 दिनों के भीतर प्रक्रिया पूरी करने कहा था। 9 सितंबर तक आदेश का पालन किया जाना था। लेकिन अब तक नहीं किया जा सका है। आदेश का पालन करने राज्य सरकार ने अतिरिक्त समय की मांग करते हुए आवेदन प्रस्तुत किया था।

बुधवार को सुनवाई के दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता विवेक शर्मा ने कहा कि आने वाले 10 दिनों में प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इस पर हाई कोर्ट ने दिवाली से पहले नियुक्ति आदेश जारी करने को कहा है। याचिकाकर्ताओं की तरफ से एडवोकेट सुनील ओटवानी और धीरज वानखेड़े उपस्थित रहे। इधर, गृहमंत्री ने अभ्यर्थियों को मिलने बुलाया वहीं, गृह मंत्री विजय शर्मा ने बुधवार की शाम को रायपुर में प्रदर्शन कर रहे युवाओं को अपने बंगले पर मिलने के लिए बुलाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed