मूणत बोले: साइंस कॉलेज की सभी कक्षाओं और रायपुर के कॉलेज टॉपर्स को स्कूटी, बुलेट और नकद राशि देंगे

0

 रायपुर/ विधायक राजेश मूणत ने रायपुर के सभी महाविद्यालयों में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्र/छात्राओं को इलेक्ट्रानिक स्कूटी- बुलेट व साइंस कॉलेज के स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर की प्रत्येक कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को 25-25 हजार की राशि देने की घोषणा की है। मूणत ने साइंस कालेज में दीक्षारंभ समारोह में यह घोषणा की ।

उन्होंने कहा कि प्रारम्भ में शिक्षा का उद्देश्य ज्ञानवर्धन के लिए था, बाद में इसका उद्देश्य रोजगार के लिए हो गया। लक्ष्य को पूरा करने के लिए जूझना पड़ता है, तपना पड़ता है। नकारात्मक सोच से सफलता की यात्रा पूरी नही की जा सकती। शासकीय नागार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय, रायपुर में दीक्षारंभ समारोह 2024 का आयोजन किया गया।

इसका उद्देश्य समस्त शैक्षणिक संस्थानों में नव प्रवेशित विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में लागू नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों से सभी को अवगत कराना है। अध्यक्षीय उद्बोधन में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एके मिश्रा ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत् सीबीसीएस क्रेडिट सिस्टम को उपयोगी बताया और कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के नए आयाम युवा शक्ति के लिए नींव के पत्थर साबित होंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed