#Budget2024 आम बजट ऐतिहासिक हैं यह बजट मध्यमवर्गीय परिवार, किसान, महिलाएं और युवाओ को सशक्त बनाएगा – के के कौशिक

3

भुवन वर्मा बिलासपुर 24 जुलाई 2024

बिलासपुर ।23 जुलाई मंगलवार को निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट 2024 पेश किया गया है जिस पर भारतीय जनता पार्टी जिला पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष कृष्ण कुमार कौशिक ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि आज का बजट विकसित भारत की प्रतिबद्धता को पूर्ण करने की दिशा देगा. आज का बजट ऐतिहासिक हैं यह बजट में मध्यमवर्गीय परिवार, किसान, महिलाएं और युवाओ को सशक्त बनाते हुए संभावनाओं के नए द्वार खोलेगा, बजट में किसानों, माध्यम वर्ग और युवाओं को बड़ी सौगात दी गयी हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से गरीब कल्याण को लेकर किये जा रहे प्रयासो से पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से निकले हैं।शिक्षा बजट में अभूतपूर्व बढ़ोतरी करते हुए 125638 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए हैं करोड़ों घरो के लिए पीएम सूर्यघर बिजली योजना का लाभ अधोगिक श्रमिक के लिए आवास ग्रामीण विकास के लिए .266 लाख करोड़, प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत 3 करोड़ आवास बनाने सहित अनेक कई घोषणा की गई हैं,जिससे भारत देश के आमजनों को राहत मिलेगी,जिसका दीर्घकालिक रूप से सकारात्मक प्रभाव दिखेगा। नरेंद्र मोदी एवं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा समाज के हर वर्ग की आशाओं को पूरा करने वाले बजत के लिए धन्यवाद।प्रदेशवासियो को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।

About The Author

3 thoughts on “#Budget2024 आम बजट ऐतिहासिक हैं यह बजट मध्यमवर्गीय परिवार, किसान, महिलाएं और युवाओ को सशक्त बनाएगा – के के कौशिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed