महामाया विहार उद्यान में निर्माणाधीन सार्वजनिक शिव मंदिर का निहित स्वार्थ में वही के एक ब्यक्ति द्वारा विरोध : गार्डन में लगाया स्वयं का सीसी कैमरा महिलाएं बच्चे हो रहे परेशान

0

भुवन वर्मा बिलासपुर 09 जुलाई 2024

बिलासपुर। महामाया विहार रहवासी कल्याण समिति वेयरहाउस रोड बिलासपुर द्वारा कॉलोनी के उद्यान में भब्य शिव परिवार की मंदिर स्थापना किया जा रहा है। यह स्थापना महामाया बिहार में रहने वाले लगभग सौ परिवारों द्वारा स्वयं की लागत से किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज अध्यक्ष विनोद शर्मा, उपाध्यक्ष योगेश तिवारी, सचिव रामेश्वर सोनी एवं कार्यकारिणी सदस्य एच जी शुक्ला एम आर देवांगन ने संयुक्त रूप से बताया कि धार्मिक आस्था का केंद्र के रूप में विकसित करने की भावना से महामाया गार्डन में शिव मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें सभी लगभग सौ परिवार की कॉलोनी के लोगों का अंशदान शामिल है।

इसी कॉलोनी के रहने वाले एक ब्यक्ति द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है। बेवजह निराधार निगम प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत करता है। पूरे महामाया विहार में उसका का आतंक जोरों पर है ।जो सार्वजनिक गार्डन में स्वयं के तीन कैमरा लगाकर व गार्डन के पंप नगर निगम नल का है उससे अवैध ढंग से टोंटी ले रखा है ।

महामाया गार्डन में महिलाएं प्रातः योग गार्डन के ओपन जिम करने आती है ।जिसका अपने सीसी कैमरे में फोटो कैद कर रहा है उस ब्यक्ति द्वारा लगातार मंदिर निर्माण का विरोध कर रहा है । उन्होंने साइट द्वार में स्वयं का ताला लगा दिया है, तथा निर्माण सामग्री आने में भी विरोध करता है। वही बच्चों को खेलने पर बच्चों से गाली गलौज भी करता है। जबकि यह मंदिर महामाया बिहार के निवासियों की सार्वजनिक निर्णय पर महामाया विहार रवासी कल्याण समिति के द्वारा निर्मित किया जा रहा है। जो निश्चित ही धार्मिक आस्था के केंद्र के रूप में विकसित होगा।यही नहीं महामाया बिहार के आसपास दूसरे कॉलोनी के प्रबुद्धजन भी इस निर्माण में सहभागिता दर्ज कर रहे हैं। जो स्वयं से अपनी अंशदान देकर इस भव्य शिव मंदिर को स्वरूप देने में सहभागी बन रहे हैं। जो निश्चित ही महामाया बिहार के लोगो का अनुकरणीय सराहनी कार्य है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed