आंधी-बारिश से गिरे पेड़, 3 की मौत: सूरजपुर में वाहन क्षतिग्रस्त, अंबिकापुर में घरों की छत उड़ी; कल रायपुर पहुंच सकता है मानसून

2

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में मानसून के पहुंचते ही मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। सूरजपुर और रायगढ़ में शुक्रवार शाम को आंधी के साथ आई तेज बारिश ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। आंधी के चलते सूरजपुर में कई जगह पेड़ टूटकर गिर पड़े। इसमें एक महिला की मौत हो गई और वाहन क्षतिग्रस्त हुए। वहीं रायगढ़ में बिजली का तार गिरने से बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई।

बलरामपुर जिले में भी मौसम का मिजाज बदला है और तेज बारिश हो रही है। इसके चलते पारा गिरने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं मौसम विभाग ने सरगुजा और बस्तर संभाग के 8 जिलों के लिए ऑरेंज और रायपुर सहित 14 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। यहां देर शाम तक तेज गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

मध्य और उत्तरी छत्तीसगढ़ में अभी अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर है। यह 40 डिग्री के आसपास है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मानसून 15 जून तक रायपुर पहुंच सकता है। अगले 48 घंटे में प्रदेश भर में मानसून एक्टिविटी बढ़ेगी।

About The Author

2 thoughts on “आंधी-बारिश से गिरे पेड़, 3 की मौत: सूरजपुर में वाहन क्षतिग्रस्त, अंबिकापुर में घरों की छत उड़ी; कल रायपुर पहुंच सकता है मानसून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed