चंद्रबाबू नायडू चौथी बाद आंध्र प्रदेश के CM बने: पवन कल्याण डिप्टी CM; TDP से 20, जनसेना से 3 और भाजपा से 1 मंत्री ने शपथ ली

1

अमरावती/ आंध्र प्रदेश में भी NDA की सरकार बन गई है। तेलगु देशम पार्टी (TDP) सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को राज्य के 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। नायडू चौथी बार CM बने हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा बार मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

नायडू के अलावा जनसेना प्रमुख और एक्टर पवन कल्याण ने डिप्टी CM पद की शपथ ली। उन्होंने शपथ लेने के बाद नायडू के पैर छूए। तीसरे नंबर पर नायडू के बेटे नारा लोकेश ने शपथ ली। नई सरकार में CM और डिप्टी CM समेत 25 सदस्य होंगे। इसमें TDP के 20, जनसेना के 3 और भाजपा के एक मंत्री शामिल हैं। एक पद खाली रखा गया है।

राज्यपाल अब्दुल नजीर​​​​​​​ ने विजयवाड़ा में केसरपल्ली IT पार्क में CM और मंत्रियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत NDA के मंत्री और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। शपथ के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नायडू को गले लगाकर बधाई दी।

About The Author

1 thought on “चंद्रबाबू नायडू चौथी बाद आंध्र प्रदेश के CM बने: पवन कल्याण डिप्टी CM; TDP से 20, जनसेना से 3 और भाजपा से 1 मंत्री ने शपथ ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed