छत्तीसगढ़ से केंद्रीय मंत्री बनने की रेस में 3 नाम: हर बार राज्यमंत्री का दर्जा ही मिला; जानिए इस बार क्या कहते हैं समीकरण

2

रायपुर/ लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद केंद्र की नई सरकार के गठन की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। भाजपा ने यहां 11 में से 10 सीटें जीती हैं। चर्चा है कि इनमें 3 चेहरे मंत्री बनने की रेस में हैं। इनमें बृजमोहन अग्रवाल, विजय बघेल और संतोष पांडेय का नाम ऊपर है।

रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। वहीं दुर्ग से विजय बघेल दूसरी बार सांसद चुने गए हैं। जबकि राजनांदगांव से संतोष पांडेय पूर्व CM भूपेश बघेल को पटखनी देकर दूसरी बार दिल्ली पहुंचे हैं। अब सवाल यह है कि क्या इन्हें केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी या फिर संगठन की जिम्मेदारी दी जाएगी।

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन के भी चुनाव होंगे और नई कार्यकारिणी बनेगी। ऐसे में छत्तीसगढ़ के नेताओं और सांसदों को भी इसमें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

About The Author

2 thoughts on “छत्तीसगढ़ से केंद्रीय मंत्री बनने की रेस में 3 नाम: हर बार राज्यमंत्री का दर्जा ही मिला; जानिए इस बार क्या कहते हैं समीकरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *