लोकसभा चुनाव कराने पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाला मोर्चा:बिलासपुर में 15 कंपनी के सशस्त्र जवानों की होगी तैनात, संवेदनशील मतदान केंद्रों पर कड़ी नजर 

0

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के बाद बिलासपुर में 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है. इसके लिए पैरामिलिट्री फोर्स की 15 कंपनियों के जवान पहुंच चुके हैं। एसपी रजनेश सिंह ने सुरक्षा बल के अधिकारियों की बैठक कर उन्हें मोर्चा संभालने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने जिला और पुलिस प्रशासन की तैयारियों की जानकारी दी। साथ ही लोकसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष निगरानी रखने को कहा।

लोकसभा चुनाव के लिए 15 कंपनियों का आवंटन

एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए 15 कंपनियों का आवंटन किया गया है। पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद पैरामिलिट्री फोर्स के जवान बिलासपुर पहुंच गए हैं। इसमें ITBP के 5, CRPF के 6, SSB के 2 , CAF की 2 कंपनियां शामिल हैं। CAF की 2 कंपनी पहले से ही जिले में तैनात है।

धर्मशाला और सामुदायिक भवनों में ठहराए गए जवान
पुलिस अफसरों ने बताया कि इन जवानों को शहर के सिविल लाइन, तोरवा, सरकंडा, सकरी, चकरभाटा, कोनी स्थित स्ट्रांग रूम के साथ ही तखतपुर, कोटा, रतनपुर, सीपत, मल्हार, पचपेड़ी, बिल्हा में ठहराया गया है। उनके रहने के लिए धर्मशाला, सामुदायिक भवन व सरकारी भवनों में इंतजाम किए गए हैं।

एसपी रजनेश सिंह ने कंपनी के अफसरों की ली मीटिंग।
एसपी रजनेश सिंह ने कंपनी के अफसरों की ली मीटिंग।

संवेदनशील केंद्रों में तैनात रहेंगे सशस्त्र जवान
एसपी रजनेश सिंह ने पैरामिलिट्री फोर्स के अधिकारियों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों की बैठक भी ली। उन्हें लोकसभा क्षेत्र के भौगोलिक, राजनीतिक, सामाजिक परिस्थितियों से अवगत कराया और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी दी।

6 विधानसभा के संवेदनशील मतदान केंद्रों में तैनात

SP ने सुरक्षा बलों के सशस्त्र जवानों को बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के 6 विधानसभा के संवेदनशील मतदान केंद्रों में तैनात किया जाएगा, ताकि कहीं भी अप्रिय स्थिति न बनें। बैठक में एएसपी उमेश कश्यप ने ठहरने और खाने के संबंध में जवानों से जानकारी दी।

इस दौरान एएसपी नीरज चंद्राकर, एएसपी अर्चना झा, अनुज कुमार, गरिमा द्विवेदी, आइपीएस उमेश गुप्ता, पूजा कुमार, अजय कुमार समेत अधिकारी मौजूद रहे।

बिलासपुर लोकसभा चुनाव की ताजा खबरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऐप डाउनलोड करें। इस लोकसभा सीट पर क्या हैं जनता के मुद्दे और क्या है चुनावी हवा। चुनाव का सबसे सटीक और डीटेल एनालिसिस।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed