Breaking : मतदान से पहले पुलिस बल को मिली बड़ी कामयाबी…सात नक्सलियों को किया गिरफ्तार, एक इनामी भी शामिल..!!

0

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से एक नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम था। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह गिरफ्तारियां ऐसे समय में हुईं हैं जब 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होना है। (7 Naxalites arrested in Sukma) पुलिस ने गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के पास से एक मजल-लोडिंग बंदूक, तीन किलोग्राम काला पाउडर विस्फोटक, आठ किलोग्राम वजनी एक संवर्धित विस्फोटक उपकरण (आईईडी), तीन किलोग्राम वजनी एक टिफिन बम और दो जिलेटिन की छड़ें बरामद की हैं।

सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने कहा कि सुरक्षाबलों ने किस्तराम क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों को पकड़ लिया, जिनकी पहचान माड़वी देवा उर्फ दिनेश माड़वी, बंजाम पोज्जा, कवासी उर्फ वांडो अयाता, कलमू गंगा, कलमु सन्ना, नुप्पो पोज्जा और रावा जोगा के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि कवासी पर एक लाख रुपये का इनाम था, वह टेटमगुडु रिवोल्यूशनरी पीपुल्स काउंसिल (आरपीसी) के तहत डीएकेएमएस का अध्यक्ष था। दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन (डीएकेएमएस) माओवादियों का एक मुखौटा संगठन है।

उन्होंने कहा कि बंजाम पोज्जा गैरकानूनी संगठन की किस्तराम क्षेत्रीय समिति के तहत पदियारो परिवार समिति का अध्यक्ष था। अधिकारी ने बताया कि कलमू गंगा डिप्टी मिलिशिया कमांडर था और अन्य निचले स्तर के कैडर थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *