सीवीआरयू को फिक्की ने प्रदान किया : युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर का एवार्ड-विश्वविद्यालय के लिए गौरव का पल – कुलसचिव

1339

सीवीआरयू को फिक्की ने प्रदान किया : युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर का एवार्ड- विश्वविद्यालय के लिए गौरव का पल – कुलसचिव

भुवन वर्मा बिलासपुर 18 दिसंबर 2023

9वीं फिक्की हायर एजुकेशन एक्सीलेंट एवार्ड 2023 में युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर-स्टेब्लिस्ड चुना गया सीवीआरयू
उच्च शिक्षा के क्षे़त्र में श्रेष्ठ कार्य करने प्रदान किया गया

बिलासपुर। डॉ.सी.व्ही.रमन विश्वविद्यालय को 9वीं फिक्की हायर एजुकेषन एक्सीलेंट एवार्ड 2023 में युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर-स्टेब्लिस्ड प्रदान किया गया है। फिक्की एवार्ड उच्च षिक्षा के क्षेत्र में उत्कृश्टता पुरस्कार है। यह उच्च शिक्षा के क्षे़त्र में श्रेश्ठ कार्य करने एवं उच्च षिक्षा के क्षेत्र में उत्कृश्ट योगदान देने के लिए डॉ.सी.व्ही.रमन विश्वविद्यालय को प्रदान किया गया है। दिल्ली में आयोजित एक गरिमामयी समारोह में विश्वविद्यालय के कुलसचिव गौरव शुक्ला ने यह एवार्ड प्राप्त किया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के कुलसचिव गौरव शुक्ला ने बताया कि 9वीं फिक्की हायर एजुकेशन एक्सीलेंट एवार्ड 2023 में युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर-स्टेब्लिस्ट प्रदान किया गया है। इसके लिए पूर्व निर्धारित उच्च शिक्षा और शिक्षा की गुणवत्ता के बिंदुओं पर जानकारी ली जाती है। सभी बिंदुओं पर खरा उतरने के बाद विष्वविद्यालय का चयन किया जाता है। डॉ.सी.व्ही.रमन विश्वविद्यालय ने उच्च षिक्षा के सभी मापदंडों पर खरा उतरा है। इसके बाद विषेशज्ञों की टीम ने देष भर के विश्वविद्यालयो का सर्वे के बाद डॉ.सी.व्ही.रमन विश्वविद्यालय का नाम चयनित किया है। श्री शुक्ला ने बताया कि इस एवार्ड को प्रदान करने के लिए दिल्ली में विशेष समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें देश भर के शिक्षाविद और विचारकों ने शिरकत की।

उन्होनें बताया कि बड़े ही गौरव की बात है कि देश का प्रख्यात 9वीं फिक्की हायर एजुकेषन एक्सीलेंट एवार्ड 2023 में युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर प्रदान किया गया है। खास बात यह  भी है कि यह एवार्ड विश्वविद्यालय को युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर-स्टेब्लिस्ड केटेगरी में प्रदान किया गया है। इसके लिए देश के 15 से अधिक उच्च षिक्षा संस्थानों ने दिल्ली में प्रेजेंटेषन दिया था। डॉ.सी.व्ही.रमन विश्वविद्यालय की ओर कुलसचिव गौरव षुक्ला ने विष्वविद्यालय का प्रेंजेंटेषन दिया था और विश्वविद्यालय की अकादमिक और प्रशासनिक जानकारी साझा की थी। विश्वविद्यालय मध्य भारत का सबसे बड़ा और गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने वाला विश्वविद्यालय है। आदिवासी अंचल में स्थापित विष्वविद्यालय विद्यार्थियों को विष्व स्तरीय सुविधा प्रदान कर रहा है। सीवीआरयू को छत्तीसगढ़ में निजी क्षेत्र में पहला विश्वविद्यालय होने का गौरव प्राप्त है। इतना ही नहीं यहां के उतीर्ण विद्यार्थी आज भारत के साथ साथ दुनिया के कई देषों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जॉब के साथ उद्यमियता के क्षेत्र में यहां के विद्यार्थी अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं। इस अवसर पर विष्वविद्यालय के कुलपति प्रो.रवि प्रकाश दुबे ने पूरे विश्वविद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दी। 

About The Author

1,339 thoughts on “सीवीआरयू को फिक्की ने प्रदान किया : युनिवर्सिटी ऑफ द ईयर का एवार्ड-विश्वविद्यालय के लिए गौरव का पल – कुलसचिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *