BCCI की विजय मर्चेंट ट्रॉफी में खेलेगा नक्सल प्रभावित क्षेत्र से रिजूल देवांगन

0

नारायणपुर। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया द्वारा आयोजित भारतीय क्रिकेट की मजबूत जड़ मानी जाने वाली अंडर 16 की विजय मर्चेंट ट्रॉफी का आयोजन 1 दिसंबर से होने जा रहा है. जिसमें छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की अंडर 16 टीम में नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर का एक होनहार क्रिकेट खिलाड़ी रिजूल देवांगन का चयन हुआ है.

रिजूल टीम में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज और एक राइट आर्म लेग स्पिनर गेंदबाज की भूमिका निभायेंगे रिजूल का सफर नारायणपुर की डिस्ट्रिक टीम से शुरू हुआ था. प्लेट ग्रुप इंटर डिस्ट्रिक टूर्नामेट में रिजूल ने अपने खेल से चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया, कुछ अच्छी पारी खेलने के बाद रिजूल का चयन रेस्ट ऑफ सीएससीएस के प्लेट कंबाइंड टीम में हुआ.

जहां पर एलिट ग्रुप की टीमों के खिलाफ मुश्किल परिस्थिति में एक मैच विनिंग शतकीय पारी खेलने के बाद सीएससीएस टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान अपने तरफ खींचा और रिजूल का सिलेक्शन 30 सदस्यीय बोर्ड कैम्प में हुआ. तत्पश्चात 15-15 खिलाड़ियों को अन्य दूसरे प्रदेशों की टीमों के साथ अभ्यास और सेलेक्शन मैच खिलाए गये. जिसके बाद अभ्यास मैचों में किये गये. प्रदर्शन के आधार पर ही छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ द्वारा अंतिम 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है.

छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (CSCS) की अंडर 16 टीम का मुकाबला बिहार, झारखंड, चंडीगढ, गुजरात और बड़ौदा के साथ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पुणे शहर में होना है. जहां अच्छा प्रदर्शन कर के रिज़ूल की रिजूल देवांगन अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने और अपने आप को (Z.C.A)जोनल क्रिकेट एकेडमी में सिलेक्शन करवाने पर होगी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *