भाजपा नेता ने मैच देखने जुटे कांग्रेस नेताओं को बताया जिम्मेदार,राहुल के ‘पनौती’ वाले बयान पर सियासत तेज

0

रायपुर। विश्व कप क्रिकेट में भारत की हार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘पनौती’ बताने वाले बयान पर एक तरफ भाजपा नेताओं ने पलटवार किया है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया है. भाजपा नेता केदार गुप्ता ने जहां इंडोर स्टेडियम में मैच देखने वाले कांग्रेस नेताओं को पनौती करार दिया है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने फाइनल मैच के फिक्स होने वाला विवादित बयान दिया है.भाजपा नेता केदार गुप्ता ने कहा कि पनौती तो छत्तीसगढ़ की सरकार बन गई. कांग्रेसी नेता इंडोर स्टेडियम में मैच देखे. पूरे कांग्रेस के प्रत्याशी आ गए. एक-दूसरे के खिलाफ बोलने लगे, वो आवाज अहमदाबाद के स्टेडियम तक गई. खिलाफ बोले इसलिए ऐसा हुआ. इससे बड़ी पनौती औऱ कुछ नहीं हो सकती.वहीं कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि पहले तो मैच को फिक्स किया गया. अमित शाह के बेटे को पद दिया गया. उस स्टेडियम में ही क्यों कराया गया. जो लोग वहां जाकर बैठे उनकी किस्मत थी. तिरंगे की शान को बरकरार रखने वाला मैच को हम हार गए. लोग कह रहे हैं, और कहेंगे भी. ये साबित हो गया कि पनौती कौन है. हारने के बाद वे लोग स्वीकार नहीं कर रहे कि कौन पनौती है.

सीटों पर जीत को लेकर बड़े-बड़े दावे

मतगणना को लेकर बोले भाजपा नेता केदार गुप्ता ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता जोश-उमंग के साथ काम में लगे हैं. इस बार हम बाउंडरी के पार हैं, जनता 60 के पार लगाएगी. साथ ही कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये सरकार समाज विरोधी, जन विरोधी, युवा विरोधी, किसान विरोधी, महिला विरोधी हैं. इस बार के चुनाव में राजनीतिक मामला ही नहीं था. सरकार उखाड़ फेंकने का मामला था. पेटियों की सुरक्षा हम कर रहे हैं. गिनती में भी हम सुरक्षा रखेंगे. एक वोट इधर से इधर नहीं होने देंगे.विकास उपाध्याय ने कहा कि भाजपा मुगालते में है. जो उनके नेता बोलते हैं, उसका उल्टा ही होता है. अभी वे 65 पर की बात कर रहे है, वो आंकड़ा कांग्रेस का है. जिस तरह से रुझान आ रहे उसमें कांग्रेस की सरकार बन रही. वहीं मतगणना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तैनाती पर उन्होंने कहा कि जिस समय मतगणना के लिए पेटियां रखी गई हैं, उसी समय से चौकसी चालू हो गई है. महानुभवों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

तेंदूपत्ता में बड़े भ्रष्टाचार का आरोप

29 एसटी-सीटों में ज़्यादा और सामान्य सीटों में कम मतदान के पीछे क्या तेंदूपत्ता का रेट कारण है? इस पर भाजपा नेता केदार गुप्ता ने कहा कि तेंदूपत्ता में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है. 13 लाख मानक बोरिया कलेक्ट हुई. 17 लाख इक्कठे होना था. 4 लाख बोरे का भ्रष्टाचार हुआ है. एक हजार करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है. हरा सोना की डकैती कांग्रेस सरकार ने की है. इसका नुकसान आदिवासियों ने झेला है. हरा सोना लूटने वालों को सबक सिखाने के लिए निकले हुए हैं. विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि तेंदूपत्ता, वनोपज का संग्रहण करने वालों से भाजपा अपनी जीविका चलाती थी. कांग्रेस ने उनके खाते में ही सीधा ट्रांसफर किया. भाजपा ने क्षेत्र के विकास को रोकने का काम किया. कांग्रेस ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर ध्यान दिया.

लोकसभा चुनाव को लेकर बयानबाजी

केंद्रीय नेतृत्व को लेकर बोले भाजपा नेता नेे कहा कि हर क्षेत्र में महिला, युवाओं के कौशल विकास, किसान को खाद की उपलब्धता कराने जनता केंद्रीय नेतृत्व को पसंद करती है. जनता जय जय श्री राम के नारे लगाती है. भारत को आगे बढ़ाने में केंद्रीय नेतृत्व का हाथ है. केंद्रीय नेतृत्व छत्तीसगढ़ में सफलता के रूप में आगे आएगा. सुरक्षा देने की क्षमता, विकास बढ़ाने की क्षमता बीजेपी में है. भाजपा के लोकसभा चुनाव की तैयारियों और सोशल मीडिया में उनकी सक्रियता पर विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि लोकसभा में उनकी स्थिति अच्छी नहीं, भाजपा को इस बात का एहसास है. वे कोशिश कर रहे कि लोकसभा की तैयारी में जुटे. भाजपा ने पिछले 7-8 साल में देश की स्थिति को बद से बदतर किया है. आपसी मतभेद हो रहे, विवाद हो रहे हैं. कांग्रेस सबको साथ लेकर चलती है. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *