रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने 4 दिन में कमाए 50 करोड़

0

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ थिएटर्स में माहौल जमाए हुए है. लव स्टोरी के साथ मजेदार फैमिली ड्रामा लेकर आई इस फिल्म को जनता काफी पसंद कर रही है. 7 साल बाद बतौर डायरेक्टर फिल्म लेकर आ रहे करण जौहर ने इस बार भी कहानी को अपना स्पेशल टच दिया है. ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में लीड किरदारों के साथ ही, उनकी फैमिली का एंगल थिएटर्स में परिवार के साथ गए दर्शकों को अच्छा एंटरटेनमेंट दे रहा है. 

पहले दिन रणवीर और आलिया की फिल्म को उम्मीद से थोड़ी धीमी शुरुआत मिली. शुक्रवार को 11 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग करने वाली ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को शनिवार से तारीफों का फायदा मिलना शुरू हुआ. ओपनिंग के बाद वाले दो दिनों में फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सॉलिड जंप मिला और इसका वीकेंड कलेक्शन दमदार रहा. आगे फिल्म का सफ़र कैसा होने वाला है, ये सोमवार पर डिपेंड था. अब ट्रेड रिपोर्ट्स बता रही हैं कि फिल्म ने चौथे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर दम दिखाया है. 

‘रॉकी और रानी’ का मंडे कलेक्शन 
ओपनिंग वीकेंड यानी पहले शुक्रवार, शनिवार और रविवार को मिलाकर करण की फिल्म ने ऑलमोस्ट 46 करोड़ रुपये कमा लिए. सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का डटे रहना जरूरी था. अब ट्रेड रिपोर्ट्स में आ रहे अनुमान कहते हैं कि चौथे दिन भी फिल्म ने थिएटर्स में माहौल बनाए रखा. सोमवार को ‘रॉकी और रानी’ की कमाई में करीब 60% की कमी आई. लेकिन वीकेंड में तगड़ी ग्रोथ देखने के बाद सोमवार को फिल्मों के साथ ऐसा होना कॉमन है. 

सम्बंधित ख़बरें

रिपोर्ट्स बताती हैं कि रणवीर-आलिया की फिल्म ने सोमवार को 7.50 करोड़ से 8 करोड़ रुपये तक कलेक्शन किया है. यानी 4 दिन में फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हाफ सेंचुरी लगा चुकी है और अब इसका कलेक्शन 53 करोड़ रुपये हो गया है. 

सॉलिड होगा पहला हफ्ता, मगर आगे है रिस्क 
‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ का वीकेंड कलेक्शन तो दमदार था ही, अब सॉलिड सोमवार के साथ ये तय हो गया है कि इसका पहला हफ्ता अच्छी कमाई लेकर आने वाला है. पहले हफ्ते के अंत में फिल्म का कलेक्शन 72 से 74 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है. 

रणवीर और आलिया की फिल्म, करण जौहर की टिपिकल बड़े बजट की फिल्म है. ऐसे में फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट बनने के लिए अगले दो हफ्तों में अच्छी कमाई की जरूरत है. आने वाले शुक्रवार को थिएटर्स में कोई बड़ी हिंदी रिलीज नहीं है. मगर उससे अगला हफ्ता ‘रॉकी और रानी’ की स्पीड पर ब्रेक लगाएगा. 

10 अगस्त को जहां रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ रिलीज हो रही है. वहीं, 11 तारीख को दो बड़ी बॉलीवुड फिल्में- OMG 2 और गदर 2, थिएटर्स में अपना दम दिखाएंगी. ऐसे में दो हफ्ते पुरानी ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के पास कम स्क्रीन्स बचेंगी. तीनों फिल्मों में से किसी भी एक ने अगर बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई करनी शुरू की तो, करण की फिल्म को बड़ी दिक्कत होगी. 

‘रॉकी और रानी’ के पक्ष में सबसे बड़ी बात ये है कि फैमिली ऑडियंस का दिल फिल्म के साथ है. अब इसकी स्क्रीन्स कितनी भी कम हों, मगर वीकेंड में इसकी कमाई सॉलिड होती रहेगी. रिपोर्ट्स बताती हैं कि करण की फिल्म ने रिलीज से पहले ही ओटीटी, सैटेलाइट और म्यूजिक राइट्स वगैरह से ही बजट रिकवर कर लिया था. लेकिन थिएटर्स के लिए फिल्म का बॉक्स ऑफिस बिजनेस ही सबसे जरूरी चीज है. रणवीर और आलिया की सिनेमा बिजनेस को कितना प्रॉफिट दे आएगी, ये देखने वाली बात है. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *