विहिप के छत्तीसगढ़ बंद के दौरान आगजनी, ब्लास्ट: बिरनपुर में युवक की हत्या हुई थी वहां भीड़ ने मकान जलाया, अरुण साव गिरफ्तार

0

विहिप के छत्तीसगढ़ बंद के दौरान आगजनी, ब्लास्ट: बिरनपुर में युवक की हत्या हुई थी वहां भीड़ ने मकान जलाया, अरुण साव गिरफ्तार

भुवन वर्मा बिलासपुर 10 अप्रेल 2023

बेमेतरा । बिरनपुर गांव के पास रोड पर स्थित झोपड़ीनुमा मकान में आगजनी की घटना के बाद जोरदार धमाका हुआ है। बेमेतरा में हिंसक घटना और एक युवक की हत्या के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद किया गया। साजा से बिरनपुर पहुंचने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव गिरफ्तार कर लिए गए हैं। वे पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे थे लेकिन इससे पहले वे अरेस्ट हो गए।
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि ‘बिरनपुर की घटना के बाद स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है। हत्या करने वाले 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। लेकिन बीजेपी लॉ एन्ड आर्डर की स्थिति बिगाड़ने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ में हमेशा से शांति का माहौल रहा है।’दुर्ग रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को समझाते रहे अब उन्हें अरेस्ट कर लिया गया है।
बंद के दौरान जिस बिरनपुर गांव में घटना हुई थी, वहां उग्र हुई भीड़ ने एक मकान को आग लगा दी। इस दौरान मकान के भीतर ब्लास्ट हो गया । तोड़फोड़ करने पर उतारू भीड़ को संभालने के लिए दुर्ग रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा सहित कई पुलिस अफसर जवान यहां थे। इसी समय ब्लास्ट हुआ। फिलहाल किसी के घायल होने की जानकारी नहीं आई है।

बिरनपुर में पुलिस की घेराबंदी को तोड़कर निकलते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्तापहुचे ।
आज इस बंद का ऐलान विश्व हिंदू परिषद ने किया है। कवर्धा-बेमेतरा के पास विहिप और भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए थे ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *