छत्तीसगढ़ के सबसे पहली रेसिडेंसियल को-आपरेटिव सोसायटी रामालाईफ सिटी में चुनाव संपन्न

0

छत्तीसगढ़ के सबसे पहली रेसिडेंसियल को-आपरेटिव सोसायटी रामालाईफ सिटी में चुनाव संपन्न

भुवन वर्मा बिलासपुर 20 मार्च 2023

5 वर्ष पहले मनोनयन प्रक्रिया से होता था चुनाव इस वर्ष कराया गया चुनाव । रामालाईफ सिटी कालोनी के रामा विकास मंच और प्रगतिशील पैनल के बीच कड़ा मुकाबला हुआ

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के सबसे पहली रेसिडेंसियल को-आपरेटिव सोसायटी रामालाईफ सिटी बनी थी। जहां 5 वर्ष बाद पहला चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें कालोनी के 22 सदस्यों ने प्रत्याशी बनकर चुनाव में भाग लिया। विजयी प्रत्याशियों में 11 बोर्ड आफ डायरेक्टर चुना जाएगा। जो अपने संकल्प पत्र के अनुसार सोसायटी को सर्वसुविधायुक्त बनाएंगे।

रामालाईफ सिटी को-आॅपरेटिव सोसायटी में पहले मनोनयन के आधार पर पदाधिकारी का चुनाव किया जाता था लेकिन वर्तमान में कालोनीवासियों ने निर्वाचन की प्रक्रिया रखी। चुनाव में कालोनी से रामा विकास मंच के बैनर तले 11 प्रत्याशी और प्रगतिशील विकास मंच के बैनर तले 11 प्रत्याशी बनाए गए।
निर्वाचन के लिए कालोनी के क्लब हाउस में मतदान केंद्र बनाया गया, जहां कालोनी के लगभग 175 से अधिक सदस्यों ने मतदान कर चुनाव में भाग लिया। चुनाव सुबह से प्रारंभ होकर शाम तक चली। जिसमें कालोनीवासियों ने बढ़़ चढकर हिस्सा लिया। लगभग 90 प्रतिशत मतदान हुआ।
रामालाइफ सिटी को-आॅपरेटिव सोसायटी चुनाव में रामा विकास मंच पेनल के द्वारा कालोनी की लचर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने, आय-व्यय का हिसाब, खाली पड़े मकान एवम जमीन के मेंटेनेन्स का निर्धारण कालोनी को जंगल झाड़ी से मुक्त करने, कालोनी में दुर्घटना रोकने के लिए स्पीड ब्रेकर बनाने, टूटी सड़क के मरम्मत, कालोनी के चैक-चैराहों में सीसीटीवी कैमरा लगाना, सार्वजनिक स्थान पर टाॅयलेट की व्यवस्था, कालोनी निवासियों की समस्या के निराकरण के लिए सदैव प्रयास करना, कालोनी में लंबित उपलब्ध सुविधाओं को हैंड ओवर लेकर कालोनीवासियों के लिए उपलब्ध करवाना, पीने के पानी की समस्या हेतु गंभीर प्रयास, बच्चों के खेलने तथा बुजुर्ग को घूमने-फिरने हेतु विशेष सुरक्षा व्यवस्था सहित कालोनी के लिए सदैव समर्पित भावना से कार्य करने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं दूसरी ओर प्रगतिशील पैनल ने एक बड़े टाउनशिप के संचालन उसकी आवश्यकताओं और क्षेत्रों की अलग-अलग समस्याओं को हल करने का विजन रखते हुए पानी की एक और टंकी का निर्माण, प्लाट जोन पृथक ओवर हैड वाटर टैंक का निर्माण, समुदायिक भवन निर्माण, क्षतिग्रस्त सड़क का डामरीकरण, ई-रिक्शा सुविधा, बिजली बिल का भार कम कराना, सीसीटीवी सर्विलांस और माय-गेट सिक्योरिटी कवर कराने का लक्ष्य रखा गया है।
प्रगतिशील पैनल के अधिक प्रत्याशियों ने की जीत दर्ज

रामा लाइफ को ऑपरेटिव सोसायटी में देर शाम चुनाव परिणाम की घोषणा की गई जिसमे प्रगतिशील पैनल के अजय अरोरा, मनीष अग्रवाल, संजय गुप्ता, समीर कुमार गुरुदीवान, प्रवीण कुमार तुलस्यान, के एस द्विवेदी, जूही चक्रवर्ती, आरती पिंपले, हेमलाल कोसले एवम रामा विकास मंच के अमित पांडे, पुरुषोत्तम लाल कुर्मी विजय हुए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *