राजधानी अस्पताल अग्निकांड.. 6 लोगों की मौत, संचालक लापता : इधर प्रशासन का चिट्ठी चिट्ठी खेला जारी

0

राजधानी अस्पताल अग्निकांड.. 6 लोगों की मौत, संचालक लापता : इधर प्रशासन का चिट्ठी चिट्ठी खेला जारी

भुवन वर्मा 9827124304 बिलासपुर 20 अप्रैल 2021

रायपुर । धन बल बाहुबली के सामने शासन-प्रशासन कैसे नतमस्तक होता है उसका जीता जागता उदाहरण आप रायपुर के राजधानी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पचपेड़ी नाका रायपुर के अस्पताल अग्निकांड में देख सकते हैं । जहाँ अब तक संचालकों का रिकॉर्ड नहीं मिल पाना बेहद शर्मसार करने वाली खबर है । ज्ञात हो कि घटना शनिवार 17 अप्रैल की आज चौथा दिन हमारा तंत्र संचालकों को नहीं ढूंढ पा रही है । छत्तीसगढ़ की पुलिस पूरा तंत्र लीपापोती करने में लगा हुआ है । अस्पताल की लापरवाह तंत्र ने 6 लोगों को मौत की नींद सुला दी , लेकिन ये न भूले पब्लिक सब जानती और समझती भी है ।

चिठ्ठी लिखने का खेला जारी …..

पुलिस अफसरों का कहना है, फॉरेंसिक साइंस, स्वास्थ्य विभाग ,फायर एंड सेफ्टी और बिजली विभाग को हमने चिट्ठी लिख दी है चारों एजेंसी की रिपोर्ट आने के बाद ही बता सकते हैं कि राजधानी अस्पताल के आईसीयू में शनिवार शाम 4:30 बजे आग कैसे लगी थी ।
ज्ञात हो कि राजधानी अस्पताल में विगत शनिवार को अग्निकांड की घटना में 6 मरीजों की दम घुटने की वजह से मृत्यु हो गई ।
रायपुर टिकरापारा पुलिस ने प्रबंधन के खिलाफ धारा 304 ए के तहत अपराध पंजीकृत किया है आधा दर्जन मौत के बाद यह धारा लगाई गई है । जिसपर थाने से ही जमानत हो सकती है ।
पूरा खेला अपने आप में संकेत करती है जांच के नाम में केवल लीपापोती हो रही है ।

अनुमति देने वाले विभागों के पास जानकारी नहीं….
शायद संबंधित विभागों के पास रिकॉर्ड में कुछ भी जानकारी नहीं.स्वास्थ्य विभाग के पास राजधानी हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन ,डॉक्टरों का रजिस्ट्रेशन ,नर्सिग होम एक्ट के तहत डॉक्टर का नामपता ,एन ओ सी जांच रिपोर्ट कुछ भी नहीं है गजब का ।
बिजली विभाग को यह भी नहीं पता कि मीटर रीडिंग किसके नाम से होता है । वही नगर निगम अधिकारियों के पास रिकॉर्ड में न तो राजधानी हॉस्पिटल की बिल्डिंग टैक्स अनुमति पत्रक आदि किसी की भी रिकॉर्ड कॉपी शायद नहीं है ।

डॉ मीरा बघेल सीएचएमओ रायपुर….
रायपुर के सीएमएचओ डॉ मीरा बघेल ने बताया कि अस्पताल सील कर दी गई है । जांच पूरी होने तक नहीं दे सकते अनुमति उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा मरीजों का दूसरी जगह इलाज करने की अनुमति मांगने के लिए पहुंचे थे उन्हें जांच पूरी होने तक मना कर दिया गया ।
अजय यादव एसएसपी रायपुर
के अनुसार को खोजने के लिए अस्पताल को नोटिस भेजकर जानकारी मांगी है । दस्तावेजों में संचालकों के नाम मिलने के बाद पुलिस एफआईआर दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई करेगी ।
और अंत मे …. वरिष्ठ प्रशासनिक और विभागीय मंत्री द्वारा वही घिसा पिटा बयान हमेेेशा की तरह आएगा जांच के आदेश दे दिए गए हैं अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे । सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *