त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की चर्चा साथ ही कोरोना पर आमजन को उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी

0

त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की चर्चा साथ ही कोरोना पर आमजन को उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी

भुवन वर्मा बिलासपुर 19 अप्रैल 2021

बिलासपुर । त्रिपुरा के राज्यपाल महामहिम रमेश बैस ने आज में प्रदेश में फैली कोरोना महामारी पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा कर बेहतर स्वास्थ्य, रेमडेसीवीर इंजेक्शन व ऑक्सीजन की उपलब्धता को यथा शीघ्र दुरुस्त करने हेतु चर्चा किये ।
श्री बैस ने अस्मिता और स्वाभिमान पत्रिका से प्रदेश के विभिन्न स्वास्थ्य पहलुओं पर चर्चा करते हुए जानकारी ली । महामहिम रमेश बैस भले ही हजारों किलोमीटर दूर त्रिपुरा की राजधानी अगरतला के राजभवन से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं । उन्हें छत्तीसगढ़ के कोरोना संक्रमण व लॉक डाउन की अपडेट जानकारी भी हैं ।आज के आंकड़ा पर उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए । छत्तीसगढ़ के लोगों को यथा शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने हेतु प्रशासनिक अमले से चर्चा की बात कही ।

ज्ञात हो कि रविवार को अकेले रायपुर में 2425 व प्रदेश में 12345 में निकले थे जिसमें से 170 लोगों की मौत हुई है । बड़ी राहत भरी खबर यह है कि संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच प्रदेश में अब तक चार लाख से ज्यादा कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं । इसमें 90 हजार से ज्यादा मरीज इस संक्रमण के भयावह वर्तमान दौर के बीच ठीक हुए हैं ।

इस दौरान 298हजार से ज्यादा लोगों ने घर में जाने होम आइसोलेशन में इलाज कराते हुए ठीक हुए हैं । जबकि सवा लाख से अधिक मरीज अस्पताल में इलाज के दौरान ठीक हो कर घर वापस आ चुके हैं, फिर भी प्रदेश में रिकवरी रेट 75% से कम ही चल रहा है । रायपुर में इन दिनों प्रदेश के सबसे ज्यादा केश मिल रहे हैं । इस बीच पिछले एक सप्ताह में 20 हजार से अधिक मरीज स्वास्थ्य भी हुए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *