सावधान हमारी स्वास्थ प्रशासनिक व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है अपना कोविड उपचार स्वयं करें..!

0

साबधान हमारी स्वास्थ प्रशासनिक व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है अपना कोविड उपचार स्वयं करें…!

भुवन वर्मा बिलासपुर 18 अप्रैल 2021

: बिलासपुर । सावधान होशियार छत्तीसगढ़ में हर दिन कोरोना अपनी ही रिकार्ड को तोड़ते हुए । एक नए शिखर की ओर अग्रसर हो रही है । आज का आंकड़ा बताती है कि 1304 मरीज अकेले बिलासपुर में मिले वही 45 की मौत का सरकारी कागजी आंकड़ों के अनुसार इतने ही लगभग सुदूर गांव क्षेत्र में मौत हुई होगी ।

महामारी संक्रमण काल में पूरा बिलासपुर के हॉस्पिटल में जगह ऑक्सीजन बेड की तलाश में जूझ रहा है कहीं भी ऑक्सीजन बेड वेंटिलेटर दूर सामान्य बेड मिलना भी असंभव है सैकड़ों की संख्या में जाने अस्पतालों में और घरों में जा रही है ।
वजह इलाज नहीं मिल पाना शासन प्रशासन की व्यवस्था ध्वस्त जे साथ अस्त-व्यस्त हो चुकी है। यूं तो सरकारी आदेश व अखबारों में कोरोना प्रभारी के नाम नम्बर हॉस्पिटलों की सूची लगातार जारी हो रही है ,लेकिन वह केवल दिखाने और कहने के लिए है । आप धोखे में ना रहे कहीं कुछ सुविधा मिल पाना अब असंभव है प्रशासनिक अधिकारी भी मुंह छुपाए घूम रहे हैं । लंबी-लंबी वादों के साथ हिदायत देने वाले अधिकारी नोडल अधिकारी आपको फोन कॉल्स में कभी नहीं मिलेंगे ।
जनप्रतिनिधि भी अपनी खानापूर्ति करने में लगे हुए हैं। आखिर वे भी करे तो करे क्या करे । याने सब भगवान भरोसे से हमारा बिलासपुर छत्तीसगढ़ चल रहा है ।
: इधर बिलासपुर मेडिकल कॉलेज सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी सेंटरों में rt-pcr जांच विगत 1 सप्ताह से बंद है । सिम्स में अब एंटीजन टेस्ट भी नहीं हो रहे हैं । कल शनिवार को जांच कराने आए लोगों को बिना जांच के लौटना । कुछ लोग प्राइवेट जांच वाले के चक्कर काटते रहें । इधर अन्य सेंटरों में भी जांच हो रही है वो भी नही के बराबर ,,,।
जांच के लिए भी आपको विधायक / शहर अध्यक्ष / सीएमओ / प्रशासनिक अधिकारी इस तरह का जुगाड़ लगाना पड़ेगा तब शायद हो पाएगा ।
नगर विधायक शैलेश पांडे जिला शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रमोद नायक सहित कुछ राजनीतिक नेता गण अपने स्तर पर स्थिति को बेहतर बनाने में संघर्षरत हैं । तैयार रहे लॉकडाउन लगभग 10 दिन और बढ़ सकती है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *