तीन दिवसीय पंचायत स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता : वनांचल के 40 टीम ने लिया भाग

0

तीन दिवसीय पंचायत स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता : अंचल के 40 टीम ने लिया भाग

भुवन वर्मा बिलासपुर 9 फरवरी 2021


बेलतरा:- वनांचल क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिटकुली में दिनांक 06-02 से 08-02 तक तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया थ जिसमें फाइनल मैच के दिन मुख्य अतिथि बिलासपुर पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी अध्यक्षता सत्येंद्र कौशिक सांसद प्रतिनिधि, विशिष्ट अतिथि ब्लॉक अध्यक्ष ग्रामीण महेत्तर राम कश्यप ग्राम पंचायत सरपंच नैन सिंह सारथी रहे।
प्रतियोगिता में प्रथम बाजीगर रहे ग्राम पंचायत बकसाही को ₹12021 व कप से सम्मानित किया गया द्वितीय स्थान में सुखड़ी(पाली)₹ 8021 व कप ,तृतीय स्थान मंजूर पहरी ₹ 5021 व कप, एवं चतुर्थ शिवपुर ₹ 3021 व कप से सम्मानित किया गया।
मुख्य अतिथि श्री डांगी जी ने अपने उद्बोधन में कहां की प्रतियोगिता जीतने के लिए खेल भाव की सख्त जरूरत है सभी खिलाड़ियों को खेल भाव से ही खेलना चाहिए वनांचल क्षेत्र के ग्राम पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक श्री डांगी जी ने ग्रामीण महिलाओं को यह संदेश भी दिया कि घर के बच्चे को अच्छे संस्कार और शिक्षा की सख्त जरूरत है जिसे आप अच्छे से कर सकती हैं आप ऐसा ना सोचे कि हमारे बच्चे अच्छे व बड़े पढ़ाई नहीं कर सकते यहीं पर आपकी सोच को बदलना होगा क्योंकि मैं भी एक मजदूर का ही बेटा हूं और ऐसे अनगिनत उदाहरण है हमारे देश में जिन्होंने गरीब परिवार से ऊंचे स्थान को पाए हैं। अच्छे संस्कार व शिक्षा गांव स्तर के ही बच्चे आज आगे बढ़ रहे हैं खेल जगत में भी अपने नाम के साथ-साथ अपने गांव, शहर, देश के नाम रोशन कर रहे हैं।
बिटकुली ग्राम पंचायत के कबड्डी प्रतियोगिता मुझे बहुत ही अच्छा लगा सभी खिलाड़ियों एवं ग्रामीण जन को को मेरा दिल से आभार शुभकामनाएं खेल के साथ अच्छी शिक्षा एवं संस्कार बच्चों में अवश्य डालें।
उक्त कार्यक्रम में ग्राम पंचायत उपसरपंच सहोरन यादव, हेमलाल जगत, राम कुमार मरावी, दुलेश्वर मरावी, अंजोर सिंह उइके, जय सिंह श्याम एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *