बिलासपुर आसमा डीलक्स कॉलोनी में 13 साल बाद भी निवासियों को नहीं मिली बिजली

0

आसमा डीलक्स कालोनी में 13 साल बाद भी निवासियों को नहीं मिली बिजली

भुवन वर्मा बिलासपुर 9 जनवरी 2021


बिलासपुर।आसमा डीलक्स कल्याण समिति ग्राम सकरी बिलासपुर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम का एक ज्ञापन तहसीलदार सकरी को सौंपा है जिसमें समिति ने आसमा डीलक्स के बिल्डर्स एवं कॉलोनाइजर आसिफ जफारी पर कॉलोनी में वायदे के मुताबिक बिजली सड़क एवं अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाते हुए तत्काल सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आग्रह मुख्यमंत्री से की है। समिति के द्वारा बिल्डर के वादा खिलाफी के विरोध में दिनाँक 08 -01-2021 को धरना प्रदर्शन किया गया। समिति के सचिव रामप्यारे कश्यप ने बताया कि आसमा डीलक्स के कॉलोनाइजर ने 13 साल पहले हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के नाम पर करीब 200 से अधिक आवास की बिक्री की उसके बाद से बिल्डर्स ने कॉलोनी के विकास के लिए कोई ध्यान नहीं दिया यहां तक की यहां के निवासियों को अब तक स्थाई बिजली नहीं मिली है, स्ट्रीट लाइट के लिए पोल गड़ा दिए गए हैं लेकिन खमबों मैं बिजली नहीं लगाई गई है। सड़कें भी खराब हो गई है।
सीवरेज लाइन अधूरा,
कालोनी में सीवरेज आधी अधूरी है, गंदे पानी निकलने की वजह से बदबू और गंदगी से लोग परेशान है। कॉलोनी के कई घरों में ओवरहेड टैंक से पानी की सप्लाई बराबर नहीं हो रही है,। कॉलोनाइजर में मकान बेचने से पहले ढेर सारे
लोक लुभावने वादे किए थे लेकिन इन वादों को वह पूरा नहीं कर रहे हैं । सचिव ने बताया कि जून महीने में कॉलोनाइजर फेज 4 निर्माण के लिए लोक लुभावने वादे के साथ एक विज्ञापन जारी किया है सचिव का कहना है कि इसी तरह के वादे उन्होंने फेस 3 के निर्माण के समय किया था लेकिन इन वादों को कॉलोनाइजर ने पूरा नहीं किया। समिति ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव से आग्रह किया है कि वे कोलोनाइजर को आदेश करें ताकि कॉलोनी को वादे के मुताबिक विकसित किया जा सके। बैठक में समिति के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।अध्यक्ष आर एस बावा, सचिव रामप्यारे कश्यप , उपाध्यक्ष एस सी शुक्ला, सह सचिव द्वारका दुबे, कोषाध्यक्ष कैलाश शर्मा, एम आर कर्मवीर , संरक्षक एस आर राय, लक्ष्मीनारायण, विकास दास, प्रेम प्रकाश राजपूत, रामकिशोर गुप्ता, देवदत्त वर्मा, अनिल त्रिवेदी, पी एल प्रधान ,उमेंद्र क्षत्रिय, रंजना त्रिवेदी, रेखा तिवारी, अमिल्या प्रधान, नंदिनी कश्यप,कुसुम पांडेय , भरत लाल, मनीष ठाकुर, सीमा बावा, आर एन मिरी ,आशीष चिंचोलकर, बी एल डडसेना , पी डी बैग , एस एस पी किंडो, शिव जी तिवारी, नंद लाल प्रसाद , विजेंद्र सिंह, शशि प्रभा, सत्यभामा, मंजुली जायसवाल, अनिता तंवर , उषा ,मंजू राजपूत, के स्वर्णलता, वंदना जायसवाल, जलज परोहा, अनिल यादव,सुलेखा चंदेल,दुर्गावती चंदेल,मनोज चंदेल,मन्नू दुबे, पंडित राम तिवारी, लक्ष्मी दुबे, रीना दास, सीमा सिंह,एवं आसमा डीलक्स फेस के सभी निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
+++++

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *