गृह विभाग की हाईलेवल मीटिंग: साय का निर्देश- आला पुलिस अफसर भी पेट्रोलिंग जरूर करें; कहा- अपराध पर सख्त कार्रवाई , खुफिया तंत्र मजबूत करें

0

रायपुर/ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शुक्रवार को अपने निवास में प्रदेश के कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अफसरों से कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए। हर हाल में कानून- व्यवस्था बहाल रखें। पुलिस त्वरित कार्रवाई करे। साय ने कहा कि शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों मे रात्रि में पुलिस गश्त नियमित रूप से होनी चाहिए। पुलिस के आला अफसर भी अनिवार्य रूप से पेट्रोलिंग करें। रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, हवाई अड्डों के साथ ही संवेदनशील इलाकों में नियमित रूप से पुलिस की पेट्रोलिंग होती रहनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि स्थानीय स्तर पर होने वाली घटनाओं पर पुलिस की पैनी नजर होनी चाहिए। इन घटनाओं के संभावित परिणाम पर भी विचार किया जाना चाहिए। अपराध रोकने के लिए नशे के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाया जाए। गांजा, अवैध शराब, ड्रग्स की तस्करी पर मुस्तैदी से कार्यवाही करें।

सीएम ने कहा कि साइबर क्राइम को रोकने के लिए तत्परता से प्रभावी कार्रवाई की जाए। बैठक में उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, एसीएस मनोज कुमार पिंगुआ, डीजीपी अशोक जुनेजा, सीएम के राहुल भगत समेत गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अवैध शराब-नशे का कारोबार रोकें, बार तय समय पर बंद हों

सीएम ने कहा कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में शॉपिंग मॉल, दुकानों, होटलों आदि में रात के समय निर्धारित समय पर बंद होनी चाहिए। बीयर बार एवं होटल निर्धारित समय पर बंद हों। ऐसे होटल जहां शराब की अवैध बिक्री की शिकायत मिलती है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *