लैब टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा…पुराना प्रवेश पत्र नहीं होगा मान्य: नए एडमिट कार्ड पर ही मिलेगी एंट्री, अब 6 अक्टूबर को होगा एग्जाम

0

रायपुर/ छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग के लिए प्रयोगशाला तकनीशियन भर्ती की लिखित परीक्षा अब 6 अक्टूबर को होगी। पहले यह परीक्षा 29 सितंबर को होनी थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था। विभाग के मुताबिक परीक्षा के लिए जारी किए गए एडमिट कार्ड मान्य नहीं होंगे। परीक्षा के लिए नया प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी व्यापम की वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। लैब टेक्नीशियन की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होकर 4.15 बजे तक चलेगी। परीक्षा एक ही पाली में होगी।

देरी से पहुंचने पर नहीं मिलेगी एंट्री

अभ्यर्थियों को नए एडमिट कार्ड लेकर आना अनिवार्य किया गया है। सभी अभ्यर्थियों को तय समय से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र आने को कहा गया है। यदि कोई छात्र देरी से सेंटर पहुंचता है, तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

हेल्पलाइन नंबर जारी

परीक्षा के लिए किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के संबंध में कठिनाई होती है, तो हेल्पलाइन नंबर 0771-2972780 या मोबाइल नंबर 8269801982 पर संपर्क कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को अपना पूरा प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। साथ ही उसका प्रिंट आउट भी साथ लाना होगा। परीक्षार्थियों को डाकघर के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

6 अक्टूबर को सहायक मार्शल की भी लिखित परीक्षा

छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय के तहत सहायक मार्शल पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 6 अक्टूबर को किया जाएगा। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) इस परीक्षा का संचालन करेगी। यह परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक होगी।

जिला चयन करना अनिवार्य

नियंत्रक छत्तीसगढ़ व्यावसायिक शिक्षा मंडल के अनुसार लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र 30 सितंबर को व्यापम पंजीयन क्रमांक और परीक्षा जिले के चयन के आधार पर जारी किया जाएगा, जिसे अभ्यर्थी व्यापम की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

पंजीयन नहीं करने वाले अभ्यर्थी नहीं दे सकेंगे परीक्षा

छत्तीसगढ़ व्यापम की वेबसाइट पर पंजीकरण न कराने वाले अभ्यर्थी को संचालक, छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय के निर्देशानुसार लिखित परीक्षा से वंचित माना जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की स्वयं की होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *