न्याय-यात्रा…पायलट बोले-सरकार की नींद हराम कर देंगे: रायपुर में कहा-दिल्ली के इशारे में कांग्रेस को खत्म चाहती है सरकार, 125KM पैदल चले दीपक बैज

0

रायपुर/ छत्तीसगढ़ कांग्रेस की न्याय यात्रा के समापन में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि सब दिल्ली के इशारे से होता है। बीजेपी सरकार कांग्रेस को खत्म करना चाहती है। हमारी गांधी वाली सोच को छत्तीसगढ़ सरकार कमजोर ना समझे। अगर सरकार गरीबों की आवाज नहीं सुनेगी तो कांग्रेस एक और संग्राम छेड़ेगी। हम छत्तीसगढ़ सरकारी की नींद हराम कर देंगे। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज गिरौदपुरी से 125 किलोमीटर पैदल यात्रा कर रायपुर पहुंचे हैं। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे,शिवकुमार डहरिया, मोहन मरकाम समेत कई कांग्रेसी मंच पर मौजूद हैं।

पायलट बोले- लाठी खाने की नौबत आई तो एक साथ खाएंगे

पायलट ने कहा कि कांग्रेस में कोई नेता बड़ा छोटा नहीं। कोई पद पोस्ट की बात नहीं है। सभी कार्यकर्ता समान हैं। अगर लाठी खाने की नौबत आई तो कांग्रेस नेता और कांग्रेस कार्यकर्ता एक साथ लाठी खाएंगे।

यात्रा को सफल बनाने पर जताया आभार

पायलट ने कहा कि दीपक बैज की यात्रा से पूरी पार्टी में एक नई ऊर्जा आई है। कांग्रेसियों ने अपना योगदान दिया है। यात्रा को सफल बनाने के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं का आभार जताया। पायलट ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं की ताकत से हमें शक्तियां मिलती हैं।

पांचवे दिन क्या क्या हुआ था ?

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की न्याय यात्रा रायपुर पहुंच चुकी है। 6 दिन की यात्रा का मंगलवार को पांचवां दिन रहा। पांचवें दिन पीसीसी चीफ बैज के सभी नेताओं ने सारगांव से पंडरी तक की दूरी तय की। इसमें कवर्धा हिंसा के पीड़ित और बीजेपी नेता का परिवार भी यात्रा में शामिल हुआ। प्रभारी सचिन पायलट समापन में शामिल होंगे।

इससे पहले यात्रा में कार्यकर्ताओं का विवाद भी सामने आया। यूथ कांग्रेस के दो कार्यकर्ता मंच पर आपस में ही भिड़ गए। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस न्याय यात्रा निकालने का ढोंग कर रही है। कार्यकर्ता अपने ही नेताओं के बैनर-पोस्टर फाड़ रहे हैं।

वहीं चौथे दिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को मोहन मरकाम, अनिता योगेंद्र शर्मा, छाया वर्मा, चरणदास महंत, ज्योत्सना महंत सहित कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों का साथ मिला। कांग्रेस की न्याय यात्रा में किसी तरह का विवाद ना हो, इसलिए बड़े नेता एकजुट दिखे। बीजेपी पर हमलावर भी रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed