कवर्धा कांड…पुलिस पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग:साहू समाज ने कहा- 50 लाख मुआवजा; सरकारी नौकरी और मामले की न्यायिक जांच हो

0

रायपुर/ कवर्धा के लोहारीडीह में जेल में हुई प्रशांत साहू की मौत के मामले में साहू समाज ने दोषी पुलिस वालों पर हत्या का केस दर्ज करने और पीड़ित परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है। समाज ने शिवप्रकाश और रघुनाथ की मौत की न्यायिक जांच भी मांगी है। लोहरीडीह में हुई घटना में तीनों मृतक साहू समाज से ही है। इसलिए रविवार को 16 सदस्यीय सामाजिक जांच टीम लोहारीडीह पहुंची।

टीम ने तीनों ही मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर घटना का सिलसिलेवार ब्योरा लिया और मौजूदा हालातों पर चर्चा की।

प्रशांत साहू के परिवार के लिए समाज ने 50 लाख रु. मुआवजे की मांग की है।
प्रशांत साहू के परिवार के लिए समाज ने 50 लाख रु. मुआवजे की मांग की है।

छत्तीसगढ़ साहू संघ के उपाध्यक्ष भुनेश्वर साहू ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि लोहारीडीह में हुई घटना दो परिवारों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर हुई।

शिवप्रकाश की मौत को लेकर अफवाह फैलाई गई कि रघुनाथ साहू ने ही उसकी हत्या की है। जिसके चलते गांव वाले आक्रोशित हुए और फिर रघुनाथ की घर में आगजनी के चलते मौत हो गई।

वहीं इस मामले में गांव के 161 लोगों पर एफआईआर की गई और 70 लोगों को अरेस्ट किया गया है। उन्हीं में प्रशांत साहू भी शामिल था जिसकी मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। घटना को समाज ने प्रशासन की नाकामी बताया है।

प्रशांत साहू का बेटा हुआ अनाथ

भुनेश्वर साहू के मुताबिक प्रशांत की मौत के बाद उसका 8 साल का बेटा अनाथ हो गया है। क्योंकि प्रशांत की पत्नी की कुछ साल पहले ही मौत हो चुकी है।

परिवार में और ऐसा कोई सक्षम सदस्य नहीं है, जो बच्चे का पालन पोषण कर सके इसलिए सरकार से बच्चे की पढ़ाई, सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग रखी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed