CM जनदर्शन…साय से मिले CGPSC कैंडिडेट:सरकारी भर्तियों में आयु सीमा बढ़ाने की मांग, मुख्यमंत्री बोले- 2028 तक है 5 साल की छूट

0

रायपुर/ रायपुर स्थित मुख्यमंत्री आवास पर गुरुवार को सीएम जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें CGPSC कैंडिडेट CM विष्णुदेव साय से मिलने पहुंचे। इन युवाओं ने पीएससी सहित शासकीय भर्तियों में आयु सीमा बढ़ाने की मांग की। जिस पर सीएम ने उन्हें बताया कि उनकी सरकार ने इससे पहले हुई कैबिनेट बैठक में पुलिस सहित शासकीय भर्तियों में अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट का निर्णय लिया था। इसके तहत अभ्यर्थियों को 31 दिसंबर 2028 तक आयु सीमा में पांच साल की छूट का फायदा मिलेगा।

एजुकेशन लोन चुकाने में मदद

सरायपाली के रहने वाले अनुज सिंह ने बताया कि, उसने बीटेक की पढ़ाई के लिए शिक्षा लोन लिया था। उसके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। पिता एक दुकान में काम करते हैं, जिन्हें बहुत कम वेतन मिलता है। इस वजह से वह शिक्षा ऋण नहीं चुका पा रहा है। अब बैंक उससे शिक्षा ऋण की राशि की वसूली प्रक्रिया अपना रहा है।

CM साय ने उससे कहा कि, हम आपकी मदद जरूर करेंगे। पहले आप स्थानीय स्तर पर कलेक्टर से मिलकर उनके सामने अपनी बात रखें। यदि किसी कारण से स्थानीय स्तर पर निराकरण नहीं हो पाया तो स्वेच्छानुदान राशि देकर आपकी सहायता करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed