शैलेश पांडेय बोले-बिलासपुर अपराध में छत्तीसगढ़ में पहले स्थान पर: कानून-व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही, महिलाएं-बेटियां असुरक्षित, रोज हो रही चाकूबाजी-हत्या की घटनाएं

0

बिलासपुर/ कांग्रेस के पूर्व विधायक शैलेश पांडेय का आरोप है कि, बिलासपुर अपराधों के मामले में पूरे छत्तीसगढ़ में पहले स्थान पर है। उन्होंने नगर विधायक पर तंज कसते कहा कि, अपराधमुक्त बिलासपुर का जनता को दिए उनके झांसे की सच्चाई सामने आ चुकी है। मीटिंग लेने शहर पहुंचे डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा से पूछा कि, कहीं वह मौन बाबू की तरह जनता को झांसा देकर तो नहीं चले जाएंगे ? उन्होंने कहा कि, उम्मीद है कि जो जनादेश मिला है। उसके मुताबिक आपकी सरकार जनता की रक्षा करेगी।

महिलाएं-बेटियां सुरक्षित नहीं

शैलेश पांडेय ने कहा कि, भाजपा की सरकार बनने के बाद से कानून-व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। महिलाएं, बेटियां असुरक्षित हैं। चाकूबाजी और हत्या की घटनाएं रोज हो रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नशे का व्यापार, गांजा तस्करी, अवैध उत्खनन, अवैध शराब और अन्य अपराध में भी बिलासपुर पीछे नहीं, ऐसा क्यों ?

गृहमंत्री को चिंतन करने की सलाह

पांडेय ने गृहमंत्री विजय शर्मा को सलाह दी कि, ‘आपको चिंतन करना है कि आख़िर बिलासपुर में रोज चाकूबाजी, हत्या और दुष्कर्म के आंकड़े इतने क्यों बढ़ रहे हैं ? 5 दिसंबर से 30 जून तक बिलासपुर में अपराध के यह आंकड़े विधानसभा में दी गई थी।

जिसमें कुल अपराध 7506, बलात्कार 129, हत्या 28, मारपीट 1743, लूट 32, डकैती 1 शामिल है। उन्होंने कहा कि आख़िर क्या कारण है कि बिलासपुर पुलिस अपराधों को रोकने में नाकाम रही है और प्रतिदिन कोई न कोई बड़ी घटना लगातार हो रही है।

अग्रवाल ने अपराध मुक्त बिलासपुर का किया था दावा

पांडेय ने आरोप लगाया कि, बिलासपुर में विधानसभा चुनाव के समय वर्तमान विधायक अमर अग्रवाल ने दावा किया था कि, वह बिलासपुर को अपराध मुक्त कर देंगे, लेकिन उनका ये चुनावी झांसा केवल वोट पाने तक सीमित रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक बनने के बाद वो “मौन बाबू” बन गए हैं और बिलासपुर वासियों को भूल गए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed