विश्व हिन्दू परिषद् के स्थापना दिवस के 60 वर्ष पूर्ण होने पर रतनपुर प्रखंड के पंढ़रीनाथ मंदिर में षष्ठी पूर्ति वर्ष का मनाया गया स्थापना दिवस

0

रतनपुर । जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में महंत दिव्यकांत दास जी, प्रवक्ता अखिल भारतीय संत समिति छ.ग., प्रांत सह संयोजिका दुर्गा वाहिनी प्रीति दुबे, बिलासपुर जिले के जिला मंत्री श्री राजीव अग्रवाल जी, पंडित आनंद नागरकरक प्रबंधक एवं पुजारी पंडरीनाथ मंदिर रतनपुर, श्री रोहिणी बैसवाड़े, श्री अशोक अग्रवाल एवं श्री अभिषेक गुप्ता जी की उपस्थिति रही।

विहिप विभाग धर्म प्रसार प्रमुख प्रमोद कश्यप, जिला सह मंत्री विक्रांत केशरवानी, जिला संयोजक बजरंग दल रूपेश शुक्ला, डा. सचिन यादव जिला विशेष संपर्क प्रमुख की उपस्थिति रही।।

मंच संचालन रतनपुर प्रखंड उपाध्यक्ष श्री भोला राव द्वारा किया गया जिसमें विहिप के 60 वर्षो के संगठन के संघर्ष और उपलब्धियों को बताया गया,

प्रांत सह संयोजिका प्रीति दुबे द्वारा दुर्गा वाहिनी के द्वारा चलाए जा रहे अनेक कार्य क्रम के बारे में जनकारी दी गई हर प्रखंड में एक बाल संस्कार केंद्र एक शक्ति साधना केंद्र अनिवार्य रूप से चालू करने का संकल्प किया। एवं अपने घर से अपनी माता एवं बहनो को मातृशक्ति दुर्गावाहिनी के रूप में लाने हेतु आह्वान किया गया।

पंडित आनंद नागरकर जी ने कहा कि अगर देश को सुरक्षित रखना है तो हर हिंदू को संगठन में जुड़ना होगा और प्रत्येक हिंदू को संगठित रखना होगा, विश्व कल्याण के भाव को जागृत करे इस हेतु विश्व हिन्दू परिषद् कृत संकल्पित है और ज्यादा से ज्यादा संख्या में विश्व हिन्दू परिषद् से जुड़कर राष्ट्र के लिए काम करने को कहा ।।

कार्यक्रम के वक्ता विहिप जिला मंत्री राजीव अग्रवाल जी ने बताया कि विहिप का कार्य करने के लिए सर्वप्रथम तय करना होगा की सभी हिन्दुओ को अपना भाई और बहन मानना होगा फिर सभी को अपना कुटुंब मानकर रक्षा हेतु संकप लेना होगा। हमारे तीन उद्देश्य पूरे हुए राम सेतु, अमरनाथ यात्रा, और राममंदिर, उन्होंने बताया की विहिप का कार्य कई आयाम जैसे , धर्म प्रसार, मंदिर उपरोहित धर्माचार्य , सत्संग , सेवा के कार्य, सक्रिय रूप से समाज में अपना योगदान दे रहे हैं।। साथ ही सभी से आग्रह किया की तत्काल अपने आसपास से भैया बहनो को संगठन से जोड़कर संगठन को मजबूत बनाना है।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य वक्त महंत दिव्यकांत दास जी द्वारा ओजस्वी उद्बोधन दिया गया और बताया की सनातन धर्म की रक्षा हमें कैसे करनी है साथ ही उनका ५स्तर हिन्दुत्व के उत्थान के बताये।

अंत में प्रखंड के मंत्री पंडित दीपक अवस्थी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी जन मानस, धर्माचार्यो और बजरंगियो का आभार प्रकट किया गया।।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *