छत्तीसगढ़ में 24 DSP का ट्रांसफर: नक्सल प्रभावित इलाकों में भेजे गए सभी अफसर, देखिए किसे कहां मिली नई जिम्मेदारी

1

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में प्रोबेशन पीरियड पर काम कर रहे डीएसपी स्तर के 24 अधिकारियों का तबादला किया गया है। इन सभी को बीजापुर, कांकेर, बस्तर, सुकमा, नारायणपुर जैसे इलाकों में भेजा गया है। इससे पहले यह सभी अधिकारी महासमुंद, मुंगेली जैसे इलाकों में प्रोबेशन पर काम कर रहे थे। राज्य सरकार ने सभी युवा अधिकारियों को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भेजा है। ऑपरेशन एरिया में कामकाज के तौर तरीकों को यह अधिकारी देखेंगे और सीखेंगे। सरकार ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज किया है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने दिए थे निर्देश

23 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मीटिंग लेकर काबिल अफसर को नक्सली प्रभाव के इलाकों में भेजने, जनता का विश्वास जीतने के हिसाब से पुलिस को काम करने के तमाम निर्देश दिए थे। छत्तीसगढ़ की सरकार अपनी पॉलिसी को अब नक्सल इलाकों में और बेहतर करने की कोशिश कर रही है। इस बीच अफसरों का ट्रांसफर होना इस ओर भी इशारा है कि युवा अधिकारियों को नक्सल प्रभावित इलाकों की कमान सौंप कर नए प्रयोग सरकार कर सकती है।

About The Author

1 thought on “छत्तीसगढ़ में 24 DSP का ट्रांसफर: नक्सल प्रभावित इलाकों में भेजे गए सभी अफसर, देखिए किसे कहां मिली नई जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed