नंदलाला के जन्मोत्सव में संगीत में थिरकते हुए भक्तजनों ने मुग्ध किया

3

मुंगेली/ हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर के हृदय स्थल में स्थित राधाकृष्ण मंदिर प्रांगण में समन्वय कला परिषद के द्वारा भक्ति संगीत के आलावा राधा कृष्ण बनो प्रतियोगिता का आयोजन दोपहर 3 बजे से किया गया। तत्पश्चात रात्रि में 8 बजे से समन्वय कला परिषद के द्वारा भक्ति संगीत का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समन्वय कला परिषद के द्वारा रंगा रंग भक्ति संगीत में सभी भक्तों को बांधे रखा। और अंत में “बड़ी देर हुई नंदलाला” के गीत में भक्तों को खास कर महिलाएं, बच्चे और बूढ़े सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिए।
जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को शहर के विभिन्न मंदिरों पर भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कई नन्हें मुन्ने बच्चों ने भगवान कृष्ण व राधा बनकर प्रतियोगिता में भागीदारी निभाई।
सोमवार सुबह से ही राधाकृष्ण मंदिर,शंकर मंदिर,राम मंदिर सहित अनेक मंदिरों पर विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया था। आनंद चाट भंडार के संचालक आनंद देवांगन के द्वारा सभी भक्त जनों को कस्टड प्रसाद का वितरण किया गया।
शहर के राधाकृष्ण मंदिर परिसर में एक साथ कई बच्चों ने भगवान कृष्ण का रुप रखकर कृष्ण जन्माष्टमी मनाई बच्चे न केवल कृष्ण भजनों पर झूमें बल्कि बच्चों ने कृष्ण राधा बनकर लीलाएं भी दिखाई। बच्चों की अच्छी प्रस्तुतियों पर समन्वय कला परिषद के द्वारा सभी बच्चों को शाबाशी देकर उन्हें ईनाम और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

About The Author

3 thoughts on “नंदलाला के जन्मोत्सव में संगीत में थिरकते हुए भक्तजनों ने मुग्ध किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed