बिलासपुर में बारिश का यलो अलर्ट, घरों में घुसा पानी: जिले में अब तक 503 मिलीमीटर बरसात, कलेक्टर ने मैदानी अमले को किया अलर्ट

0

बिलासपुर/ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पिछले 4 दिनों से लगातार हो रही बरसात के चलते निचले हिस्सों में जलभराव की समस्या होने लगी है। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शहर के कई जगहों पर घरों में पानी घुस गया, जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इधर, मौसम विभाग ने शनिवार को भी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए कलेक्टर ने भी आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम के साथ ही मैदानी अमले को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

सावन शुरू होते ही बारिश की झड़ी लगी

जिले में देरी से मानसून सक्रिय होने के बाद भी इस बार अच्छी बरसात हुई है। हालांकि, शुरूआती बारिश के बाद बीच में मानसून भटक गया था, जिसके बाद बारिश थम सी गई थी। इसके चलते किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिखने लगी थी। लेकिन, सावन शुरू होते ही बारिश की झड़ी लग गई है।

स्थिति यह है कि पिछले चार दिनों से सूर्य की किरणें भी गायब है। दिन में भी आसमान में काली घटाएं और बदली छाई रही। भू-अभिलेख शाखा के आंकड़ों के अनुसार जून से अब तक जिले में 503 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जिसके बाद से किसानों के चेहरे पर मुस्कान दिखने लगी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed